5 Dariya News

आगामी महिला टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

5 Dariya News

नई दिल्ली 20-Jan-2023

दक्षिण अफ्रीका में 10 से 26 फरवरी तक होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज बनार्डाइन बेजुइडेनहॉट को शामिल किया गया है। आखिरी बार जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के लिए खेले वाली 29 वर्षीय बनार्डाइन रेड-एस (खेल में सापेक्ष ऊर्जा की कमी) से उबरने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट से दो साल के ब्रेक के बाद वापसी कर रही हैं। 

एक ऐसी स्थिति जो देश में कई महिला एथलीटों को प्रभावित करती है। दिसंबर 2022 में घर में तीन टी20 और तीन वनडे मैचों में बांग्लादेश का सामना करने वाली न्यूजीलैंड टीम में वह एकमात्र बदलाव है, जिसमें विकेटकीपर जेस मैकफैडेन को मौका नहीं दिया गया है।

बनार्डाइन ने इस सीजन में खेल में वापसी करने के बाद से प्रभावित किया है, हैलीबर्टन जॉनस्टोन शील्ड के शुरूआती सप्ताहांत में उत्तरी जिलों के लिए अपना दूसरा लिस्ट-ए शतक लगाया, और न्यूजीलैंड टीम के लिए चयन अर्जित किया, जिसने वनडे और टी20 2022 मैच में बांग्लादेश का सामना किया था। 

उन्होंने कहा, "पिछले सात या आठ महीनों से हम क्रिकेट का एक ब्रांड स्थापित करना चाह रहे हैं जिसका हमें विश्वास है कि दर्शक आनंद लेंगे। हमें प्रमुख टूर्नामेंटों में सफलता का सबसे अच्छा मौका मिल रहा है। हमें विश्वास है कि बर्नी टीम में सकारात्मक योगदान देगी।"

2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाली बनार्डाइन ने 2018 में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने से पहले नौ टी20 और नौ वनडे मैच खेले हैं। सोफी ने पैर की चोट के कारण एहतियात के तौर पर अपने पिछले तीन सुपर स्मैश मुकाबलों में वेलिंगटन ब्लेज के लिए भाग नहीं लिया है, लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका की यात्रा करने के लिए फिट है। 

आफ स्पिनर ईडन कार्सन और सीमर मौली पेनफोल्ड दोनों को उनके पहले आधिकारिक विश्व कप उपस्थिति के लिए नामित किया गया है। सॉयर के साथ डीन ब्राउनली (बल्लेबाजी कोच), क्रेग हॉवर्ड (स्पिन गेंदबाजी कोच) और मोर्न मोर्कल (टूर कोच) कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे। 

टीम सोमवार को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होगी। न्यूजीलैंड ने जोहान्सबर्ग में इंग्लैंड के खिलाफ तीन अभ्यास मैचों के साथ दक्षिण अफ्रीका में अपनी तैयारी शुरू की, इससे पहले 6 और 8 फरवरी को केप टाउन में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ आधिकारिक अभ्यास मैच होंगे। 

उनका महिला टी20 विश्व कप अभियान 12 फरवरी को आस्ट्रेलिया के खिलाफ पार्ल में शुरू होगा। इसके बाद ग्रुप चरण में उनका सामना दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और श्रीलंका से होगा। 

न्यूजीलैंड टीम: सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, बनार्डाइन बेजुइडेनहॉट (विकेटकीपर), ईडन कार्सन, लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, हेले जानसेन, फ्रान जोनास, अमेलिया केर, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्नाह रोवे और ली ताहुहू।