5 Dariya News

आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप का पहला सीजन सुपर सिक्स चरण में पहुंचा

5 Dariya News

पोचेफ्स्ट्रूम 20-Jan-2023

आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण अब पूरे हो चुके हैं और अब 12 टीमें 21 जनवरी से शुरू होने वाले सुपर सिक्स चरण की ओर बढ़ेंगी। दक्षिण अफ्रीका में टूर्नामेंट के लिए सोलह टीमें पहुंचीं, स्कॉटलैंड के साथ, संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए), जिम्बाब्वे और इंडोनेशिया ग्रुप स्टेज के बाद मुख्य टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

सुपर सिक्स के लिए क्वालिफिकेशन तालिका द्वारा निर्धारित किया जाता है। सुपर सिक्स में प्रत्येक टीम अपने समूह में अन्य क्वालिफायर के खिलाफ जीते गए अंकों को सुपर सिक्स चरण तक ले जाती है। बांग्लादेश (ग्रुप ए), इंग्लैंड (ग्रुप बी), न्यूजीलैंड (ग्रुप सी) और भारत (ग्रुप डी) सभी अधिकतम अंक (4) के साथ अगले चरण में पहुंच चुके हैं। 

उपविजेता आस्ट्रेलिया (ग्रुप ए), पाकिस्तान (ग्रुप बी), वेस्ट इंडीज (ग्रुप सी) और दक्षिण अफ्रीका (ग्रुप डी) प्रत्येक सुपर सिक्स में अपने साथ दो अंक लेकर पहुंची हैं। सुपर सिक्स में तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें श्रीलंका (ग्रुप ए), रवांडा (बी), आयरलैंड (सी) और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) (डी) हैं। 

इनमें से प्रत्येक टीम सुपर सिक्स में है, लेकिन इस अगले चरण की शुरूआत में उनके पास ग्रुप चरणों से कोई अंक नहीं है। मूल ग्रुप ए और डी के क्वालीफायर एक सुपर सिक्स ग्रुप में खेलेंगे, जबकि ग्रुप बी और सी अब इस अगले चरण के लिए एक साथ जोड़े गए हैं। टीमों को उन समूहों से सामना करना पड़ेगा जिनमें वे नहीं थे, लेकिन उन टीमों के खिलाफ नहीं खेलेंगे जिन्होंने समूह चरण को उसी लॉग स्थिति में समाप्त किया था। 

इसलिए, ग्रुप विजेता बांग्लादेश (ए) और भारत (डी) एक दूसरे के खिलाफ नहीं खेलेंगे, हालांकि वे एक ही सुपर सिक्स ग्रुप में हैं। भारत शनिवार को आस्ट्रेलिया और रविवार को श्रीलंका से भिड़ेगा।