5 Dariya News

एसए 20 : सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने पार्ल रॉयल्स को हराया, दूसरे स्थान पर पहुंचा

5 Dariya News

पार्ल (दक्षिण अफ्रीका) 20-Jan-2023

सनराइजर्स ईस्टर्न केप अपने स्पिन गेंदबाजों पर निर्भर है और बोलैंड पार्क में पार्ल रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर जीत की हैट्रिक हासिल करने वाली एसए20 में पहली टीम बन गई है। प्रतियोगिता की धीमी शुरूआत के बाद, ईस्टर्न केप टीम ने तालिका में दूसरे स्थान पर जाने के लिए गति पकड़ी है। 

रॉयल्स अपनी स्पिन गेंदबाजी के कौशल पर खुद को गर्व कर सकता है, लेकिन यह मेहमान ही थे जिन्होंने घरेलू टीम को बाहर कर दिया। कप्तान एडेन मार्करम (2-21), रूलोफ वैन डेर मर्व (2-21) और ब्रायडन कार्से (2-29) ने मिलकर अपने कुल 12 ओवरों में 6-71 विकेट लिए और रॉयल्स को 127/7 पर रोक दिया। 

सिसंडा मगाला ने खतरनाक जोस बटलर को मिड-आन पर कारसे के हाथों कैच कराया। मगाला को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के लिए प्रोटियाज वनडे टीम में बुलाया गया था। वहां से सनराइजर्स के स्पिनरों ने दबदबा बनाया। केवल विहान लुब्बे (28) और कॉर्बिन बॉश (20) ही स्कोरबोर्ड पर कुछ प्रभाव छोड़ सके। 

एडम रॉसिंगटन और जॉर्डन हरमन की बदौलत सनराइजर्स का जवाब सकारात्मक रहा। हरमन ने टूर्नामेंट में पदार्पण किया और 39 गेंदों में 43 रन बनाकर प्रभाव डाला, जबकि रॉसिंगटन ने सिर्फ 12 गेंदों पर तेजी से 20 रन बनाए। लुंगी एनगिडी ने रॉयल्स के लिए एक प्रभावशाली नई गेंद के साथ कुछ शुरूआती उम्मीद प्रदान की जब उन्होंने रॉसिंगटन और सेरेल एरवी को लगातार गेंदों पर आउट कर दिया। 

हरमन और कप्तान एडन मार्करम इसके बाद 53 रन की साझेदारी कर सनराइजर्स को जीत की ओर ले गए। वहीं, गेंदबाज ब्योर्न फोर्टुइन ने एक ओवर में तीन विकेट झटके। लेकिन उनका यह कारनामा पार्ल्स को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। ट्रिस्टन स्टब्बस (18 नाबाद ) और मार्को जानसेन (21 नाबाद) ने सनराइजर्स को जीत दिला दी।