5 Dariya News

एसए20 : जॉबर्ग सुपर किंग्स के आरोन फंगिसो की गेंदबाजी एक्शन पर उठे सवाल

5 Dariya News

जोहान्सबर्ग 19-Jan-2023

दक्षिण अफ्रीका और जोबर्ग सुपर किंग्स के स्पिनर आरोन फंगिसो की मौजूदा एसए20 में संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है। मंगलवार को प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ सुपर किंग्स के मैच के दौरान अधिकारियों ने फंगिसो की शिकायत की। टूर्नामेंट की 'संदिग्ध बॉलिंग एक्शन' गाइडलाइन के अनुसार, इस मामले को स्वतंत्र बॉलिंग एक्शन पैनल को सौंप दिया जाएगा। 

पैनल में मैच रेफरी प्रतिनिधि गैरी पीनार, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सीमर वर्नोन फिलेंडर और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के उच्च प्रदर्शन प्रबंधक विन्सेंट बार्न्‍स शामिल हैं। पैनल के पास निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले संबंधित मैच से उपलब्ध वीडियो फुटेज की समीक्षा करने के लिए सात दिन का समय है। 

हालांकि बीच के समय में फंगिसो सुपर किंग्स के लिए गेंदबाजी करना जारी रख सकते हैं। जोहान्सबर्ग में कैपिटल्स के खिलाफ खेलते हुए फंगिसो ने 32 रन देकर 4 विकेट लिए, जिससे सुपर किंग्स ने कड़े मुकाबले में छह रन से जीत हासिल की और दो अंक हासिल किए। 

उनके सभी चार विकेट कैपिटल्स की पारी की शुरुआत में आए, जिन्होंने 169 के अपने लक्ष्य का पीछा करने के लिए आक्रामक शुरुआत के बाद सिर्फ सात ओवर में 57 रन पर 4 विकेट खो दिए थे। 38 वर्षीय फंगिसो ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 21 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं।