5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : चोट के खतरे के बीच नोवाक जोकोविच तीसरे दौर में

5 Dariya News

मेलबर्न 19-Jan-2023

नौ बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच गुरुवार को यहां रॉड लेवर एरिना में फ्रेंचमैन इंजो कुआकौड को हराकर आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए, लेकिन इस दौरान वह चोटिल होने से बाल-बाल बच गए। 35 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने तीन घंटे चार मिनट में कौकाउड को 6-1, 6-7(5), 6-2, 6-0 से हराया। 

वह पूर्व विश्व नंबर 3 ग्रिगोर दिमित्रोव के साथ भिड़ेंगे, जिन्होंने तीसरे दौर में लास्लो जेरे को 6-3, 6-2, 6-0 से हराया। सर्बियाई 22वीं ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी के रिकॉर्ड का पीछा कर रहे हैं और अगर वह खिताब जीतते हैं, तो एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 स्थान पर पहुंच जाएंगे। जोकोविच ने मैच के बाद कहा, "यह उम्मीद की जाती है, जब आप कोर्ट पर पसंदीदा के रूप में खेलते हैं और आप डेब्यू कर रहे खिलाड़ी से भिड़ते समय सावधानी बरतते हैं। 

मेरे पास इस मैच को जीतने के लिए कई मौके थे।"उन्होंने कहा, "कभी-कभी परिस्थितियां आपके रास्ते में नहीं आती हैं लेकिन यह खेल है। मैं अपने जीवन और करियर में कई बार ऐसी परिस्थितियों से गुजरा हूं, इसलिए मुझे लगता है कि यह समझने में भी मदद करता है कि आपको क्या करना है। 

अपना सर्वश्रेष्ठ देने का क्षण है।"इस महीने की शुरूआत में एडिलेड में अपने 92वें टूर खिताब पर कब्जा करने के बाद, जोकोविच के पास अब सीजन में 7-0 का रिकॉर्ड है। यह एटीपी 250 में था, जहां डेनियल मेदवेदेव के खिलाफ सेमीफाइनल में सर्बियाई खिलाड़ी के पैर में चोट लग गई थी।