5 Dariya News

लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष ने उपराज्यपाल से भेंट की

आईटी क्षेत्र मजबूत, निरंतर विकास दिखा रहा है : मनोज सिन्हा

5 Dariya News

जम्मू 19-Jan-2023

अध्यक्ष, लावा इंटरनेशनल सुनील रैना ने आज राजभवन में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से मुलाकात की। श्री रैना ने उपराज्यपाल को कंपनी की पहल और 5जी उपकरणों को आम जनता के लिए अधिक किफायती बनाने हेतु उठाए जा रहे कदमों से अवगत कराया।

उपराज्यपाल ने कहा जैसा कि हाई स्पीड 5जी नेटवर्क शुरू हो गया है, बहुत जल्द हमारे पास यूटी भर में सेवाएं उपलब्ध होंगी। उपराज्यपाल ने नवीनतम तकनीकों के साथ अभिनव समाधान तैयार करने हेतु आईटी क्षेत्र के प्रयासों की सराहना की। उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘आईटी क्षेत्र बहुत मजबूत और निरंतर विकास दिखा रहा है। 

उन्होंने उत्तरदायी, पारदर्शी और सुलभ शासन सुनिश्चित करने वाली सर्वोत्तम तकनीकों का उपयोग करने पर जोर दिया।‘‘ उल्लेखनीय है कि उपराज्यपाल के निर्देशों के तहत, जम्मू-कश्मीर सरकार ने नवंबर 2022 में जम्मू-कश्मीर में 5जी की सुविधा षुरु करने हेतु वित्तीय आयुक्त गृह विभाग की अध्यक्षता में एक कार्य समिति बनाने के लिए एक सक्रिय कदम उठाया था। 

5जी तकनीक की सफलता ‘‘डिजिटल जेएंडके मिशन‘‘ को और मजबूत करेगी और 100 प्रतिषत सेवाओं के निपटान और गुणवत्ता में सुधार करेगी जो अब ऑनलाइन मोड के माध्यम से जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा दी जा रही हैं।