5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सानिया मिर्जा, अन्ना डेनिलिना ने महिला युगल का पहला दौर जीता

5 Dariya News

मेलबर्न 19-Jan-2023

भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने आखिरी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में गुरुवार को यहां कजाकिस्तान की अन्ना डेनिलिना के साथ महिला युगल के पहले दौर में जीत के साथ अपने आस्ट्रेलियाई ओपन अभियान की शानदार शुरूआत की। इंडो-कजाख जोड़ी ने यूक्रेनी-बेल्जियम की जोड़ी एनहेलिना कालिनिना और एलिसन वान उइतवैंक को 6-2, 7-5 से हराया। 

सानिया और अन्ना का सामना शुक्रवार को दूसरे दौर में यूक्रेन-बेल्जियम की जोड़ी एनहेलिना कालिनिना और एलिसन वान यूत्वांक से होगा। पूर्व विश्व नंबर 1 महिला युगल खिलाड़ी ने इस महीने की शुरूआत में घोषणा की थी कि वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 प्रतियोगिता दुबई टेनिस चैंपियनशिप में पेशेवर टेनिस से संन्यास ले लेंगी। 

सानिया के नाम छह प्रमुख खिताब हैं, जिसमें युगल में तीन और मिश्रित युगल में तीन शामिल है। उनकी पहली जीत 2009 में आई, जब उन्होंने महेश भूपति के साथ मिलकर आस्ट्रेलियन ओपन मिश्रित युगल खिताब जीता था। 2015 में, उन्होंने स्विस लीजेंड मार्टिना हिंगिस के साथ जोड़ी बनाई, जिनके साथ उन्होंने तीन बैक-टू-बैक ग्रैंड स्लैम युगल खिताब जीते और दोनों की पहली ग्रैंड स्लैम सफलता उसी वर्ष आई।

पुरुषों की एक अन्य जोड़ी रामकुमार रामनाथन और उनके मैक्सिकन साथी मिगुएल एंजेल रेयेस-वरेला को ग्रीक जोड़ी स्टेफानोस सितसिपास और उनके भाई पेट्रोस के हाथों 6-3, 5-7, 3-6 से हार का सामना करना पड़ा।