5 Dariya News

यूट्यूब ने टीवी के लाइव गाइड, लाइब्रेरी के अपडेट रिलीज किए

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 19-Jan-2023

वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब अपने यूट्यूब टीवी के लाइव गाइड और लाइब्रेरी के लिए अपडेट जारी कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं के अनुभव को कारगर बनाने में मदद करेगा। प्लेटफॉर्म ने बुधवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि पुन: डिजाइन किया गया लाइव गाइड शीर्ष पर नई क्यूरेटेड सिफारिशें एक सरलीकृत डिजाइन और प्रत्येक लाइव शो या मूवी के लिए अधिक महत्वपूर्ण जानकारी लाता है। 

दूसरी ओर, लाइब्रेरी के अपडेट्स उपयोगकर्ताओं को बेहतर कंटेंट फिल्टरिंग और बेहतर संगठनात्मक टूल्स के साथ अपने कंटेंट का प्रबंधन करने में मदद करेंगे। "उपयोगकर्ताओं को अगले कुछ महीनों में इस रीडिजाइन को देखना शुरू कर देना चाहिए।"यूट्यूब टीवी पर अपडेट तीन प्रमुख सिद्धांतों- 'दर्शकों को अधिक नियंत्रण और पसंद के साथ सशक्त बनाने के लिए ताकि वे अपने तरीके से टीवी देख सकें', दूसरा, 'दर्शकों को कम प्रयास के साथ उनके इच्छित कंटेंट प्राप्त कर टीवी देखने की जरूरतों का अनुमान लगाएं' और तीसरा, 'विभिन्न रुचियों और देखने के व्यवहार को पहचानें' पर ध्यान केंद्रित करते हैं। 

कंपनी ने कहा, "हमारी टीम की फिलोसॉफी यह है कि यूट्यूब टीवी 'टीवी मेड फॉर यू' है और यह आपके लाइव, लाइब्रेरी और होम में संपूर्ण प्रोडक्ट अनुभव में पिरोया गया है।"मंच ने यह भी उल्लेख किया कि यह 'लाइव प्लेबैक के दौरान अधिक फ्लेक्सिबिलिटी और इंटेरेक्टिविटी लाएगा और उपयोगकर्ता प्रोफाइल के बीच आसानी से स्विच करने की क्षमता को जोड़ देगा।'