5 Dariya News

इंडिया ओपन: एक्सेलसन से हारे श्रीकांत, पहले दौर में बाहर

5 Dariya News

नई दिल्ली 18-Jan-2023

विश्व चैंपियनशिप के पूर्व पदक विजेता किदांबी श्रीकांत बुधवार को यहां दुनिया के नंबर एक डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से हारने के बाद इंडियन ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के पहले दौर में बाहर हो गए। श्रीकांत पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन सुपर 1000 जीतने वाले ओलिंपिक चैम्पियन एक्सेलसन से 14-21, 19-21 से हार गए। 

यह बीडब्ल्यूएफ वल्र्ड टूर 2023 सीजन के पहले दौर में भारतीय का दूसरा सीधा निकास था। वह पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन में जापान के केंटा निशिमोतो से हार गए थे। क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए द डेन का अगला मुकाबला चीन के शी यू क्यूई से होगा।

अन्य पुरुष एकल मुकाबले में, पूर्व विश्व चैंपियन सिंगापुर के लोह कीन यू ने डेनमार्क के हैंस-क्रिस्टियनविटिंगस के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए कोडाई नारोका के अभियान को 18-21, 21-9, 21-7 से जीतकर समाप्त किया। महिला एकल में पिछले हफ्ते मलेशिया ओपन जीतने वाली नंबर 1 जापानी शटलर अकाने यामागुची ने स्पेन की क्लारा अजुरमेंडी को केवल 25 मिनट में 21-7, 21-11 से हराया। 

राउंड ऑफ 16 में जापान की भिड़ंत दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी हान यू से होगी। मंगलवार को साइना नेहवाल और मौजूदा इंडिया ओपन चैंपियन लक्ष्य सेन अपनी-अपनी स्पर्धाओं के दूसरे दौर में पहुंच गए, जबकि पीवी सिंधु थाईलैंड की सुपनिदा कटेथोंग से हारकर जल्दी ही बाहर हो गईं।