5 Dariya News

उपायुक्त अवनी लवासा ने जम्मू चट्ठा, भलवाल में जनता की शिकायतें सुनी

5 Dariya News

जम्मू 18-Jan-2023

जनता की शिकायतों का सीधा लेखा-जोखा प्राप्त करने हेतु, उपायुक्त, अवनी लवासा ने आज यहां चट्ठा और भलवाल में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की। विभिन्न पंचायतों के कई प्रतिनिधिमंडलों के अलावा सैकड़ों व्यक्तियों ने उन्हें अपने जीवन में आने वाली समस्याओं से अवगत कराया।

चट्ठा में कार्यक्रम के दौरान उजागर किए गए मुख्य मुद्दे पानी और बिजली की अनियमित आपूर्ति, भूमि मुआवजे का भुगतान, सड़क संपर्क, पेयजल उपलब्धता, साफ-सफाई और स्वच्छता के उन्नयन आदि से संबंधित थे। उपायुक्त ने संबंधितों को बलोल नाले का चरणबद्ध निर्माण करने और पहले चरण में संवेदनशील स्थानों को लक्षित करने को कहा ताकि बरसात के मौसम में लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

उपायुक्त ने 26 जनवरी से पहले एनपीएचएच को पीएचएच में बदलने के लिए विशेष कैंप लगाने को भी कहा। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण किया ताकि लोगों को सरकार प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के प्रति जागरूक किया जा सके।

उपायुक्त ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत डोर टू डोर कचरा संग्रहण सेवा का भी निरीक्षण किया। बाद में, उपायुक्त एक अन्य जन शिकायत निवारण शिविर में भाग लेने के लिए तहसील कार्यालय भलवाल भी गए। उपायुक्त ने प्रतिनिधिमंडल को धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारियों को उनकी वास्तविक शिकायतों के शीघ्र निवारण हेतु मौके पर ही निर्देश दिए। 

उन्होंने आश्वासन दिया कि सार्वजनिक महत्व के उजागर किए गए मुद्दों को उच्च अधिकारियों के साथ उठाया जाएगा, इसके अलावा सभी पेंडेंसी और सार्वजनिक सेवा वितरण में सुस्ती की गहन समीक्षा की जाएगी। शिकायत निवारण शिविर के दौरान एसडीएम साउथ, अभिषेक अबरोल, एसडीएम उत्तर, अखिल सदोत्रा, तहसीलदार दक्षिण, हरजीत सिंह, तहसीलदार भलवाल, अशोक चक्रवर्ती, बीडीओ साइमा शरीफ खान, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उपस्थित थे।