5 Dariya News

केसीआर की तेलंगाना रैली में शामिल नहीं होने के सवाल से बचते दिखे नीतीश कुमार

5 Dariya News

पटना 18-Jan-2023

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) द्वारा बुलाई गई रैली में शामिल नहीं होने के सवाल को टाल दिया। केसीआर ने लोकसभा चुनाव 2024 से पहले भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के लिए तेलंगाना में मेगा रैली का आह्वान किया है, जहां अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव जैसे बड़े नेता और वाम दलों के नेता दिखाई देंगे। 

जब रैली में शामिल नहीं होने पर नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा, मैं इस पर क्या कह सकता हूं। हालांकि बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, अगर हम यहां हैं तो आप कैसे कहेंगे कि सभी विपक्षी दल तेलंगाना में रैली के लिए जा रहे हैं। 

चौधरी ने कहा, मैं कहना चाहता हूं कि हर कोई प्रयास कर रहा है और अगर प्रयास ईमानदार है तो बीजेपी 2024 में सत्ता में नहीं आएगी।इससे पहले नीतीश कुमार ने कहा कि समाधान यात्रा के बाद वह बिहार विधानसभा के बजट सत्र में शामिल होंगे और फिर देश में विपक्षी एकता के लिए कोशिश करेंगे। 

हालांकि केसीआर ने सितंबर 2022 में बिहार का दौरा किया था, लेकिन उन्होंने विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवारों पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया। जद(यू) और राजद के नेता नीतीश कुमार को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष के प्रधानमंत्री के रूप में पेश कर रहे थे। तब केसीआर से कई बार पूछा गया था, लेकिन उन्होंने इस पर कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया था।उन्होंने कहा था कि विपक्षी दलों के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला करने के लिए विपक्षी नेता एक साथ बैठेंगे।