5 Dariya News

यह मध्य क्रम में खुद को साबित करने का मौका है : ईशान किशन

5 Dariya News

हैदराबाद 18-Jan-2023

केएल राहुल व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं और श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण बाहर हो गए हैं। ऐसे में ईशान किशन को मध्य क्रम में मौका मिला है, यह एक बड़ा अवसर है, जिसे वह खुद अच्छी तरह जानते हैं।उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि कुल मिलाकर यह मेरे लिए भी मध्य क्रम में खुद को साबित करने का एक अच्छा अवसर है। 

मुझे पता है कि उनमें से ज्यादातर सोचते हैं कि मैं सलामी बल्लेबाज के रूप में अच्छा हूं, वहां जाकर कुछ आक्रामक बल्लेबाजी दिखा सकता हूं।"उन्होंने आगे कहा, "लेकिन साथ ही, मैं खुद को साबित करना चाहता हूं। जब मैं नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी कर रहा हूं, जहां मैं टीम को कठिन परिस्थितियों से बाहर निकाल सकता हूं या अगर हम अच्छी स्थिति में हैं तो शायद मैं बेहतर कर सकता हूं। 

तो कुल मिलाकर यह मेरे लिए अच्छा मौका है।"जब किशन ने पिछली बार वनडे मैच खेला था, तो उन्होंने दिसंबर 2022 में चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ पारी की शुरूआत करते हुए सनसनीखेज 210 रन बनाए थे। कई लोगों को उम्मीद थी कि किशन भारत की श्रीलंका पर 3-0 से श्रृंखला जीत में बल्लेबाजी की शुरूआत करेंगे, लेकिन लगातार शुभमन गिल को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग में पसंद किया गया। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हां, मैंने 200 का स्कोर बनाया था, और यह श्रृंखला में भी महत्वपूर्ण था क्योंकि यह आखिरी मैच था और हम बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला जीत गए और फिर यहां मौका नहीं मिला, जाहिर है यह थोड़ा दुख देता है। लेकिन साथ ही साथ, आप इस तथ्य को नजरअंदाज नहीं कर सकते कि शुभमन गिल और रोहित ने वर्षों से भारत के लिए अच्छा किया है या शुभमन ने जो श्रृंखला खेली है, उसके लिए उन्होंने टीम के लिए बहुत अच्छा काम किया है।"

ईशान ने कहा, इसलिए, मैं सिर्फ अपनी मेहनत कर सकता हूं, क्योंकि हम जानते हैं कि कितने खिलाड़ी हैं, कितनी प्रतिस्पर्धा चल रही है। हर कोई टीम के लिए अच्छा कर रहा है, इसलिए अब समय आ गया है, मुझे मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने का मौका मिल रहा है, मैं अच्छा करने की कोशिश करूंगा और अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। 

टीम को किसी भी स्थिति से बाहर निकालूंगा और हो सकता है कि मैं उस स्थिति से अपनी टीम को जीत दिला सकूं। न्यूजीलैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले वनडे के लिए उनकी तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर, ईशान ने बताया कि उनका ध्यान स्ट्राइक रोटेशन में सुधार और ग्राउंड शॉट्स खेलने पर होगा।