5 Dariya News

बंगाल में झुग्गी में आग लगने से दो की मौत, 15 झोपड़ियां जलकर खाक

5 Dariya News

कोलकाता 18-Jan-2023

पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के मेचेड़ा की एक झुग्गी में बुधवार को भीषण आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और 15 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। पीड़ितों की पहचान गोकुल कर (70) और उनकी बेटी मल्लिका कर (40) के रूप में हुई है। राज्य के अग्निशमन विभाग के सूत्रों ने बताया कि वे बुधवार सुबह आग की चपेट में आई झोपड़ियों में से एक में सो रहे थे। 

प्रत्यक्षदर्शियों ने अग्निशमन सेवा के अधिकारियों को बताया कि दोनों ने भागने की कोशिश की और स्थानीय लोगों ने भी उन्हें बचाने का प्रयास किया। लेकिन कोशिश नाकाम रही और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। दमकल की गाड़ियां जब तक मौके पर पहुंचती, तब तक मेचेड़ा पुल से सटी झुग्गी बस्ती की 15 झोपड़ियां जलकर खाक हो चुकी थीं। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, आग लगने का संभवत: कारण कोयले पर आधारित खाना पकाने के ओवन से था, जिसे एक जली हुई झोपड़ी में प्रज्वलित किया गया था। एक अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि चूंकि इनमें से कई झोपड़ियों में अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थ थे, इसलिए आग को तेजी से फैलने में मदद मिली। उन्होंने कहा, दमकल की दो गाड़ियों के मौके पर पहुंचने से पहले आग की चपेट में आने वाली सभी झोपड़ियां पूरी तरह से जलकर खाक हो गईं।