5 Dariya News

मुझे लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है : शेफाली वर्मा

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Jan-2023

अपने पहले आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहीं महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा ने कहा है कि उन्हें इंग्लिश आलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी उनके आदर्श हैं। 

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आजकल, मुझे लिविंगस्टोन की बल्लेबाजी पसंद है क्योंकि वह बहुत अच्छी तरह से गेंद को हिट कर रहे हैं। क्रिकेट खेलते हुए मैं सचिन तेंदुलकर सर को देखा करती थीं, तो बेशक, सचिन सर भी मेरे आदर्श हैं और मुझे उन्हें देखना अच्छा लगता है।"

सिर्फ 15 साल की उम्र में भारत की सीनियर महिला टीम द्वारा पहली बार खेलने वाली शेफाली पहले ही आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप और आईसीसी महिला टी20 विश्व कप दोनों में खेल चुकी हैं। वह राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में रजत जीतने वाली टीम की सदस्य भी थीं। 

18 वर्षीय बल्लेबाज आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में दूसरे स्तर पर है क्योंकि वह पहले दो मैचों में भारत के लिए स्टार परफॉर्मर रही हैं। उन्होंने अंडर19 टी20 विश्व कप में भारतीय टीम द्वारा पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 16 गेंदों में 45 रन बनाए, जहां उन्होंने एक ही ओवर में छह चौके लगाए और उस ओवर में 26 रन बनाए। 

यूएई के खिलाफ मैच में, कप्तान शेफाली ने सोमवार को अपने दूसरे ग्रुप डी मैच में 78 रनों की तूफानी पारी खेली, जिससे भारत को 122 रनों की विशाल जीत मिली। फाली ने अपना पहला अंडर-19 विश्व कप खेलने पर अपने विचार साझा किए, "बेशक, यह बहुत अच्छा है, यह मेरा पहला और आखिरी टूर्नामेंट है, क्योंकि यह अंडर-19 का मेरा आखिरी साल है, लेकिन निश्चित रूप से बहुत रोमांचक है। 

हमारे पास एक अच्छी टीम है, हम वास्तव में लड़कियों के साथ आनंद ले रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"उन्होंने कहा कि अंडर-19 और सीनियर टीम के लिए खेलने में अंतर है और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के विकास के लिए अंडर-19 विश्व कप महत्वपूर्ण होगा। 

अंडर-19 विश्व कप में टीम इंडिया की मानसिकता और ताकत पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, "मैं कहूंगी कि हम बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभाग में अच्छा कर रहे हैं। मुझे आशा है कि हम विश्व कप जीतेंगे।"भारत अपने तीसरे और अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में विलोमूर पार्क बी फील्ड में स्कॉटलैंड से भिड़ेगा।