5 Dariya News

एलपीयू की महिला जुडो ने एक बार फिर ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती

देश भर के 144 विश्वविद्यालयों के 691 जूडोका विद्यार्थियों ने भाग लिया था, जीएनडीयू अमृतसर को मिला दूसरा स्थान; और, रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल तृतीय रही

5 Dariya News

जालंधर 16-Jan-2023

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने एक बार फिर महिला वर्ग में इस साल भी ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी  जूडो चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती। पांच दिवसीय चैंपियनशिप एलपीयू के इंडोर स्टेडियम में  एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज (एआईयू) के तत्वावधान में आयोजित की गई थी। कुछ दिन पहले ही  एलपीयू को पुरुष वर्ग में भी चैंपियन घोषित किया गया था।

इसके लिए देश भर के 144 विश्वविद्यालयों के 691 जूडोका स्टूडेंट्स  ने सात भार वर्ग के तहत आयोजित प्रतियोगिताओं में भाग लिया। एलपीयू ने जीती चैंपियनशिप ट्रॉफी; जीएनडीयू अमृतसर को मिला दूसरा स्थान; और, रवींद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय भोपाल तृतीय।जोरदार प्रदर्शन करते हुए, एलपीयू के खिलाड़ियों ने सभी प्रतियोगियों के बीच शीर्ष पर घोषित होने के लिए अलग-अलग पांच श्रेणियों में 2 स्वर्ण, 2 रजत और एक 7वें स्थान सहित चार पदक जीते। 

प्रतियोगिताएं 78+ किग्रा, -78 किग्रा, -70 किग्रा, -63 किग्रा, -57 किग्रा, -52 किग्रा और -48 किग्रा भार वर्ग में आयोजित की गईं।एलपीयू की जूडोका प्रियंका और अमीषा ने 52 किग्रा से कम और 78 किग्रा से कम वर्ग में गोल्ड जीता; अंतिम यादव और स्नेहा चौहान ने 48 किग्रा से कम और 57 किग्रा से कम में 'रजत' जीता; और तल्हा ने 63 किग्रा से कम में क्रमश: 7वां स्थान हासिल किया।

एलपीयू की  प्रो-चांसलर  श्रीमती रश्मी मित्तल  ने विजेताओं को बधाई दी और उन्हें स्वयं, विश्वविद्यालय  और देश को गौरव दिलाने के लिए और अधिक  राष्ट्रीय  और  अंतर्राष्ट्रीय  जीत के लिए प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया। स्टूडेंट वेलफेयर के सीनियर डीन डिवीजन डॉ सौरभ लखनपाल, टूर्नामेंट डायरेक्टर राकेश सिंह, इंटरनेशनल टेक्निकल रैफरी सुरेश कनौजिया, एसोसिएट डायरेक्टर वी कौल और एआईयू के खेल अधिकारियों ने एलपीयू के स्टूडेंट्स को चैंपियनशिप ट्रॉफी सौंपी।