5 Dariya News

भारत दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुने जाने पर एडम जम्पा ने वनडे विश्व कप पर टिकाई नजर

5 Dariya News

मेलबर्न 14-Jan-2023

अगले महीने के भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुने जाने के बाद लेग स्पिनर एडम जम्पा लाल-गेंद क्रिकेट में अपने भविष्य पर पुनर्विचार करेंगे। जम्पा को कहा गया था कि उनके चुने जाने की भारी संभावना थी लेकिन चयनकर्ताओं ने पाकिस्तान और श्रीलंका दौरे पर गए मिचेल स्वेप्सन पर भरोसा जताना बेहतर समझा।

दिसंबर में जम्पा ने तीन सालों में अपना पहला शेफील्ड शील्ड मैच खेला। विक्टोरिया के विरुद्ध उन्होंने तीन विकेट लिए। साथ ही उन्हें लग रहा था कि सीमित ओवर क्रिकेट में उनका अच्छा रिकॉर्ड उन्हें स्थान दिलाएगा। भारत दौरे के लिए नहीं चुने जाने के बाद जम्पा ने कहा, "मैं निराश हूं। 

मैं उस दौरे पर जाना चाहता था। मैं नहीं जानता कि आगे क्या होगा। भारतीय उपमहाद्वीप का अगला दौरा ढाई साल दूर है। मुझे लग रहा था कि यह मेरा मौका हो सकता है।" उन्होंने आगे कहा, "मैं इस दौरे पर जाने की संभावना को लेकर काफी उत्साहित था। 

संदेश यह था कि मेरा गेंदबाजी करने का तरीका वहां काम आएगा। संभवत: अंतिम समय पर कुछ बदल गया।" उन्होंने आगे कहा, "छह ह़फ्ते पहले भी मुझे यही कहा गया था कि मेरे चुने जाने की अच्छी संभावना थी। अब जब मैं नहीं जा रहा हूं तो मुझे निराशा हो रही है और अब इससे आगे बढ़ने का समय है।"

जम्पा ने बताया कि कोच एंर्डयू मैकडोनाल्ड और राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने उन्हें बताया कि उन्हें बाहर रखने का फैसला सबसे कठिन था। मार्च में भारत में तीन वनडे मैच खेलने के लिए रवाना होने से पहले जम्पा न्यू साउथ वेल्स के लिए तीन शेफील्ड शील्ड मैचों में हिस्सा ले सकते हैं।

भारत दौरे के बाद उपमहाद्वीप में ऑस्ट्रेलिया का अगला दौरा साल 2025 में श्रीलंका का होगा। जम्पा ने कहा कि वह इतने आगे की नहीं सोच रहे हैं और इस साल के विश्व कप और अगले वर्ष के टी20 विश्व कप पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। वह इस समय वनडे रैंकिंग में पांचवें तथा टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं।

उन्होंने कहा, "उस (श्रीलंका) दौरे से पहले सफेद गेंद के दो विश्व कप हैं। मैं नहीं जानता कि लाल-गेंद क्रिकेट में आगे क्या रखा है। बिग बैश के बाद मैं पुनर्विचार करूंगा। जीवन हमेशा संतुलन के बारे में है और मेरे पास एक परिवार है और ये सफेद गेंद के दौरे और विश्व कप आ रहे हैं, इसलिए मुझे कोशिश करनी है और सोचना है कि मेरे, मेरे शरीर, मेरे परिवार के लिए सबसे अच्छा क्या है।"

भारत में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख स्पिन आक्रमण में स्वेप्सन, नाथन लियोन, एश्टन एगर और अनकैप्ड ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी शामिल होंगे।