5 Dariya News

स्पेसएक्स दक्षिण कोरिया में इंटरनेट सैटेलाइट सेवा स्टारलिंक लॉन्च करने के लिए तैयार

5 Dariya News

सियोल 13-Jan-2023

एलन मस्क द्वारा संचालित स्पेसएक्स ने दक्षिण कोरियाई अधिकारियों के साथ सैटेलाइट इंटरनेट सेवा स्टारलिंक के अपने नेटवर्क को शुरू करने के लिए व्यवसाय पंजीकरण के लिए आवेदन किया है, सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक स्पेसएक्स ने इस महीने की शुरूआत में देश में स्टारलिंक लॉन्च करने के लिए विज्ञान और आईसीटी मंत्रालय के साथ अनुरोध दायर किया था। 

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेसएक्स को पंजीकरण के लिए मंजूरी प्राप्त करने के लिए यहां एक सहायक कंपनी स्थापित करने की उम्मीद है। स्टारलिंक दूर-दराज और ग्रामीण इलाकों में हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड उपलब्ध कराने के लिए 28 जीएचजेड बैंड के रूप में जानी जाने वाली रेडियो फ्रीक्वेंसी की सीरीज का उपयोग करता है। 

अभी यह पता नहीं चला है कि सर्विस शुरू करने के बाद कंपनी इसी रेंज का इस्तेमाल करेगी या नहीं। यह आवृत्ति के लिए लागू नहीं हो सकता है और इसके बजाय चीन और जापान में ग्राउंड स्टेशनों का उपयोग करके सेवा प्रदान करता है। स्टारलिंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा कि वह इस साल की दूसरी तिमाही में देश में अपनी इंटरनेट सेवा शुरू करेगी। कस्तूरी संचालित सस्ती उपग्रह इंटरनेट सेवा स्टारलिंक 1 मिलियन सक्रिय सशुल्क ग्राहकों तक पहुंच गई है, जिसमें अब निजी जेट, परिभ्रमण, नौकाएं और बहुत कुछ शामिल हैं।