5 Dariya News

मलेशिया ओपन : क्वार्टर फाइनल में कोडाई नारोका से हारकर प्रणय बाहर

5 Dariya News

कुआलालम्पुर 13-Jan-2023

भारत के नंबर 1 शटलर एचएस प्रणय शुक्रवार को मलेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट में जापान के कोडाई नारोका के हाथों क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए। कोर्ट 2 पर खेलते हुए दुनिया के आठवें नंबर के प्रणय नरोका से यहां एक्सियाटा एरिना में 16-21, 21-19, 10-21 से हार गए। 

गैर वरीयता प्राप्त जापानी खिलाड़ी फाइनल में जगह बनाने के लिए आठवीं वरीयता प्राप्त थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसर्न से भिड़ेंगे। नारोका ने शानदार शुरूआत की और पांच बैक-टू-बैक अंकों के साथ शुरूआती लाभ का फायदा उठाया। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने मैच में वापसी की और इसे 7-7 से बराबर कर लिया। 

जापानी शटलर ने पूरे गेम में अपनी बढ़त बनाए रखी और अंत में पहला गेम आसानी से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन अंतत: भारतीय खिलाड़ी ही इस गेम के विजेता के रूप में उभरे और मैच को निर्णायक गेम तक ले गए। 

नारोका ने अंतिम गेम में पूरी तरह से दबदबा बनाया और मुश्किल से प्रणय को वापसी करने का मौका दिया और अंत में 84 मिनट में मैच अपने नाम कर लिया। मैच में आगे बढ़ते हुए, जापानी शटलर प्रणय के खिलाफ आमने-सामने के रिकॉर्ड में 3-0 से आगे चल रहे हैं, जिसने पिछले साल अपने दोनों मैच (सिंगापुर ओपन और फिर वल्र्ड टूर फाइनल्स) जीते थे।