5 Dariya News

चितकारा यूनिवर्सिटी ने टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड के साथ एमओयू किया साइन

5 Dariya News

चंडीगढ़ 12-Jan-2023

चितकारा यूनिवर्सिटी, पंजाब ने आज टैफे मोटर्स एंड ट्रैक्टर्स लिमिटेड (टीएमटीएल) के साथ एक करार (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो. चांसलर डॉ. मधु चितकारा,  मुख्य अतिथि टीएमटीएल के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट निखिल सिन्हा और पीयूष गर्ग, उपाध्यक्ष, चितकारा यूनिवर्सिटी सेंटर फॉर एंटरप्रेन्योरशिप एजुकेशन एंड डेवलपमेंट (सीईईडी) की उपस्थिति में इस करार पर दस्तखत किए गए। 

समझौते के तहत, टीएमटीएल चितकारा यूनिवर्सिटी को सीएसआर फंडिंग निवेश प्रदान करेगा जो कि इऩोवेटिव टेक्नालाजी स्टार्टअप्स और एग्रीटेक स्टार्टअप्स को प्रोत्साहित करेगा जिससे समाज और देश को लाभ होगा। इस एमओयू की एक और महत्वपूर्ण पहल यह है कि टीएमटीएल आईटी स्टार्टअप को लॉजिस्टिक्स, फंडिंग सपोर्ट और 3 डी प्रिंटिंग मशीन डिजाइन स्पेस प्रदान करके प्रोत्साहित करेगा। चितकारा यूनिवर्सिटी के छात्रों को भी टीएमटीएल में इंटर्नशिप और करियर के अवसर मिलेंगे और उऩ्हें उनके संसाधनों का लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर, चितकारा यूनिवर्सिटी की प्रो. चांसलर डॉ. मधु चितकारा, ने कहा कि “चितकारा यूनिवर्सिटी में हम अपने कर्मचारियों और छात्रों को अपने कौशल को सुधारने और एक-दूसरे के साथ विचारों के आदान प्रदान करने के लिए सही वातावरण और अवसर प्रदान करने में विश्वास करते हैं। इस तरह के सहयोग से, हम जिज्ञासु सोच वालों को एक छत के नीचे लाने में सक्षम हुए हैं जो हमारे छात्रों को प्रेरित करते हैं जिनके हाथों में भविष्य हैं।

टीएमटीएल के एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट श्री निखिल सिन्हा ने कहा, “टैफे मोटर्स खुदरा, कृषि, दूरसंचार और औद्योगिक क्षेत्रों में पिछले 18 सालों से अधिक समय से अपनी सेवाओं दे रहे हैं इसलिए,  यह करार उद्योग-अकादमिक सहयोग के लिए एक व्यापक साझेदारी के रूप में काम करेगा जोकि नवाचार, स्टार्टअप और अनुसंधान को बढ़ावा देने के साथ ही सीएसआर पर विशेष रूप से ध्यान देगा।