5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन : ईगा स्वीयाटेक का पहला मुकाबला जूल नीमियर से

5 Dariya News

मेलबर्न 12-Jan-2023

विश्व की पहले नंबर की खिलाड़ी पोलैंड की ईगा स्वीयाटेक का वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में शुरूआती मुकाबला जर्मनी की जूल नीमियर से होगा जबकि दूसरी सीड ट्यूनीशिया की ओंस जाबौर का मुकाबला स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक से होगा।

गुरूवार को निकाले गए ड्रा के अनुसार स्वीयाटेक, अमेरिका की जेसिका पेगुला और कोको गॉफ ड्रा के टॉप हाफ में हैं जबकि दूसरी सीड जाबौर, चौथी सीड फ्ऱांस की कैरोलिना गार्सिया और पांचवीं सीड बेलारूस की आर्यना सबालेंका निचले हाफ में हैं। स्वीयाटेक को हाल में पेगुला के हाथों यूनाइटेड कप में लगातार सेटों में हार का सामना करना पड़ा था। 

पेगुला ने अमेरिका को पहले यूनाइटेड कप में खिताबी जीत दिलाई थी। सातवीं सीड कोको गॉफ अपने अभियान की शुरूआत चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा के खिलाफ मुकाबले से करेंगी। उनका दूसरे दौर में 2021 की यूएस ओपन चैंपियन एमा रादुकानू और क्वार्टरफाइनल में स्वीयाटेक से मुकाबला हो सकता है। 

जाबौर ड्रा के निचले हाफ में चौथी सीड केरोलिना गार्सिया, नंबर पांच आर्यना सबालेंका और नंबर आठ डारिया कसात्किना के साथ हैं। जाबौर पिछले वर्ष चोट के कारण ऑस्ट्रेलियन ओपन में नहीं खेल पायी थीं।