5 Dariya News

ऑस्ट्रेलियन ओपन: राफेल नडाल को मुश्किल ड्रा मिला

5 Dariya News

मेलबर्न 12-Jan-2023

विश्व के नंबर दो खिलाड़ी और शीर्ष वरीयता प्राप्त स्पेन के राफेल नडाल को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में मुश्किल ड्रा मिला है और मेलबर्न पार्क में उनका पहला मुकाबला ब्रिटेन के इन-फॉर्म खिलाड़ी स्कॉट ड्रेपर से होगा। नडाल 22 ग्रैंड स्लैम खिताबों के साथ टेनिस इतिहास के सबसे सफल खिलाड़ी हैं। 

2021 के विजेता और 21 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया की निक किर्गियोस ड्रा के निचले हाफ में उसी क्वार्टर में हैं और उनका क्वार्टरफाइनल में मुकाबला हो सकता है। गत चैंपियन नडाल को हाल में अपने फॉर्म से संघर्ष करना पड़ा था और यूनाइटेड कप में वह ड्रेपर के हमवतन कैमरून नोरी से हार गए थे जिससे स्पेन यूनाइटेड कप में आगे नहीं जा पाया था। 

यदि नडाल ब्रिटिश स्टार के रूप में पहली बाधा पार कर जाते हैं तो दूसरे राउंड में उनका मुकाबला अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड या ब्रेंडन नाकाशिमा में से किसी एक से होगा। नडाल के क्वार्टर में सातवीं सीड दानिल मेदवेदेव हैं। पिछले वर्ष यूएस ओपन में नडाल को हराने वाले 16वीं सीड फ्रांसिस तियाफो चौथे दौर में नडाल के प्रतिद्वंद्वी हो सकते हैं। 

ड्रा के निचले हाफ में नौ बार के ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और ऑस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस भी उसी क्वार्टर में हैं। 19वीं सीड किर्गियोस का तीसरे दौर में नौंवीं सीड होल्गर रुने से और चौथे राउंड में पांचवीं सीड आंद्रेई रुब्लेव से मुकाबला हो सकता है। वह क्वार्टरफाइनल में जोकोविच से भिड़ सकते हैं। 

जोकोविच अपने अभियान की शुरूआत स्पेन के रॉबटरे कार्बालेस बायेना के खिलाफ मुकाबले से करेंगे। रुब्लेव की पहले राउंड में भिड़ंत पूर्व नंबर तीन और 2020 के ऑस्ट्रेलियन ओपन फाइनलिस्ट डोमिनिक थिएम से होगी। 13वीं सीड मातियो बेरेटिनी अपनी शुरूआत पूर्व नंबर एक एंडी मरे के खिलाफ मुकाबले से करेंगे।