5 Dariya News

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने पंचायत घर गारन ब्लॉक कटरा में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस आयोजित किया

5 Dariya News

रियासी 11-Jan-2023

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने आज कटरा ब्लाक के पंचायत घर गरान का दौरा किया और स्थानीय लोगों के सार्वजनिक मुद्दों को सुना और क्षेत्र के निवासियों की वास्तविक शिकायतों का निवारण किया। 

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के दौरान, पीआरआई और क्षेत्र के आम जनता ने पंचायत घर सड़क के निर्माण, बिजली के खंभे की आवश्यकता, पुलिया का काम पूरा करने, पीएचई विभाग के माध्यम से पानी की कनेक्टिविटी, पंचायत घर को पूरा करने, पीएमएवाई योजना के तहत घरों के निर्माण आदि के संबंध में अपने मुद्दों को रखा।

उपायुक्त ने शिकायतों को सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को लंबित कार्यों को शुरू करने और समयबद्ध तरीके से पूरा करने के आवश्यक निर्देश दिए। पंचायती राज संस्थाओं के साथ-साथ आम जनता ने यहां गारन में वंशानुक्रम दाखिल-खारिज जारी करने और ब्लॉक दिवस शिविर आयोजित करने हेतु जागरूकता शिविर आयोजित करने के लिए जिला प्रशासन की सराहना की।

इसके अलावा, स्थानीय सरपंच ने आधुनिक तर्ज पर पंचायतों के विकास हेतु कार्यों का एक चार्टर प्रस्तुत किया।उपायुक्त रियासी ने सभा को संबोधित करते हुए स्थानीय लोगों से समय से वोटर आईडी कार्ड बनाने को कहा। उन्होंने आम जनता के बड़े लाभ हेतु केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं और यूटी कैपेक्स बजट कार्यों के उचित कार्यान्वयन पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला ताकि यह लाभ अधिक पारदर्शी और कुशल तरीके से अंतिम उपयोगकर्ताओं तक पहुंच सके।

इनके अलावा, ब्लॉक दिवस में एसीडी अनिरुद्ध राय, एसडीएम कटरा अंग्रेज सिंह, सीएचओ बृज वल्लभ, सीईओ, सीएएचओ, डीएमओ, डिप्टी सीएमओ, तहसीलदार कटरा, बीडीओ सहित अन्य जिला व ब्लाॅक अधिकारी उपस्थित थे।