5 Dariya News

सांबा में सड़क सुरक्षा सप्ताह पर जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया गया

5 Dariya News

सांबा 11-Jan-2023

उपायुक्त सांबा अनुराधा गुप्ता ने आज निरीक्षण और प्रमाणन केंद्र विजयपुर से सप्ताह भर चलने वाले सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन किया।उपायुक्त ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए यातायात नियमों को लागू करना और सड़क सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूकता आवश्यक है।

उपायुक्त सांबा ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाएं रोकी जा सकती हैं और यह बहुत महत्वपूर्ण है कि युवाओं और स्कूली बच्चों की सक्रिय भागीदारी के साथ जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएं।

उपायुक्त ने सड़क सुरक्षा उपायों को बढ़ावा देने के लिए रैली (जागरूकता के लिए वाक) को झंडी दिखाकर रवाना किया, जिसमें निजी और सरकारी दोनों संस्थानों के डिग्री कॉलेज के छात्रों, एनसीसी कैडेटों और अन्य आम लोगों ने भाग लिया। 

रैली विजयपुर से शुरू होकर सुपवाल में समाप्त हुई।इस अवसर पर बोलते हुए एआरटीओ परिवहन विभाग रेहाना तबस्सुम ने कहा कि जागरूकता की कमी और तेज रफ्तार दुर्घटनाओं का मुख्य कारण है। 

उन्होंने कहा कि इस सड़क सुरक्षा माह के कारण जनता को काफी लाभ होगा क्योंकि सड़क सुरक्षा उपायों के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए एक सप्ताह में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जैसे ड्राइवरों के लिए स्वास्थ्य जांच, पैम्फलेट का वितरण, वॉकथॉन, रक्तदान शिविर आदि षामिल है। 

इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी अजय शर्मा, डीटीआई, यातायात कर्मी के अलावा अन्य जिला अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आम जनता भी उपस्थित थी।