5 Dariya News

फेसबुक, इंस्टाग्राम पर किशोरों के लिए लक्षित विज्ञापनों को सीमित करेगा मेटा

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 11-Jan-2023

मेटा ने घोषणा की है कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर 18 वर्ष से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं तक पहुंचने के लिए विज्ञापनदाताओं के विकल्प के रूप में लिंग को हटाने सहित अपने विज्ञापन सिस्टम में और अपडेट ला रहा है। कंपनी ने मंगलवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि फरवरी से विज्ञापनदाता किशोरों तक पहुंचने के लिए केवल उम्र और स्थान का उपयोग कर सकेंगे। 

उम्र और स्थान केवल एक किशोर के बारे में जानकारी होगी जिसका उपयोग कंपनी उन्हें विज्ञापन दिखाने के लिए करेगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि किशोर अपनी उम्र और उत्पादों और सेवाओं के लिए उपलब्ध विज्ञापनों को देख रहे हैं जहां वे रहते हैं। इसके अलावा, मार्च से शुरू होकर, 18 वर्ष से कम उम्र के उपयोगकर्ताओं के पास विज्ञापन विषय नियंत्रण के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पर देखे जाने वाले विज्ञापनों के प्रकार को प्रबंधित करने के अधिक तरीके होंगे। 

किशोर किसी विशिष्ट विज्ञापनदाता से किसी या सभी विज्ञापनों को छिपाने का विकल्प भी चुन सकते हैं। मेटा ने कहा, "हमने एक नया प्राइवेसी पेज जोड़ा है जिसमें किशोरों के लिए टूल और प्राइवेसी सेटिंग्स के बारे में अधिक जानकारी है जो वे हमारी प्रौद्योगिकियों में उपयोग कर सकते हैं।"