5 Dariya News

मंडलायुक्त ने गणतंत्र दिवस की तैयारियों का निरीक्षण करने हेतु एमए स्टेडियम का दौरा किया

5 Dariya News

जम्मू 10-Jan-2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने गणतंत्र दिवस 2023 समारोह की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने और उन्हें अंतिम रूप देने हेतु मौलाना आजाद स्टेडियम का दौरा किया। इस अवसर पर, डीआईजी शक्ति पाठक, उपायुक्त जम्मू अवनी लवासा, एसएसपी सुरक्षा जम्मू के अलावा सेना, यातायात, जल शक्ति, जेपीडीसीएल, पीडब्ल्यूडी, जेएमसी, स्वास्थ्य सेवाएं, सूचना, शिक्षा, सांस्कृतिक अकादमी, युवा सेवाएं और खेल, आतिथ्य और प्रोटोकॉल, जेकेआरटीसी और अन्य संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

प्रारंभ में, मंडलायुक्त ने स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह के सुचारू संचालन हेतु आयोजन स्थल पर की जा रही समग्र व्यवस्था का निरीक्षण किया। संबंधित विभागों को पहले से ही अपेक्षित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था, यातायात प्रबंधन, बैठने की व्यवस्था, साज-सज्जा, बिजली-पानी की आपूर्ति, साफ-सफाई, चिकित्सा आदि का विस्तृत जायजा लिया। 

संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे निर्धारित कार्यों को पूरा करते हुए योजना का पालन करें।बताया गया कि समारोह के दौरान सेना, स्कूलों की टुकड़ी, बैंड, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।संभागीय आयुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने का आह्वान किया कि राष्ट्रीय आयोजन के सुचारू और सफल आयोजन हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं समय पर पूरी कर ली जाएं।

मुख्य पवेलियन में चल रहे कार्यों का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त ने हॉस्पिटैलिटी एंड प्रोटोकॉल विभाग को वाटर प्रूफ टेंटेज, हीटिंग की व्यवस्था करने के अलावा सभी चल रहे कार्यों को समय पर पूरा करने की गति में तेजी लाने का निर्देश दिया।यातायात विभाग को आम जनता की सुविधा हेतु यातायात प्रबंधन योजना तैयार करने, पार्किंग स्थलों को अंतिम रूप देने और समय पर डायवर्जन की सूचना देने का निर्देश दिया गया।

जेएमसी को आयोजन स्थल के आसपास और स्ट्रीट लाइटों की सफाई सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया, जबकि पीडब्ल्यूडी को कार्यक्रम स्थल पर नवीनीकरण कार्यों में तेजी लाने और इसे जल्द से जल्द पूरा करने के लिए कहा गया।जेपीडीसीएल को बैक अप के लिए कार्यक्रम स्थल पर जेनसेट की व्यवस्था करने के अलावा विशिष्ट बिंदुओं पर रोशनी की स्थापना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

मंडलायुक्त ने जेपीडीसीएल, जल शक्ति, जेएमसी, पीडब्ल्यूडी को कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों को तैनात करने और व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए संयुक्त नियंत्रण स्थापित करने का भी निर्देश दिया।