5 Dariya News

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद चौटाला गांव की पंचायत ने करनाल में समाप्त किया धरना

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चौटाला गांव की सीएचसी में जल्द दो डॉक्टरों की नियुक्ति और जच्चा-बच्चा की मौत मामले में जांच उपरांत सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया

5 Dariya News

अम्बाला 10-Jan-2023

हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री अनिल विज के आश्वासन के बाद आज सिरसा जिले के चौटाला गांव की पंचायत ने करनाल लघु सचिवालय के समक्ष दिया जा रहा धरना समाप्त किया।स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से आज चौटाला गांव की पंचायत सहित धरने पर बैठे लोगों ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में शामिल किसान नेता राकेश फगोडिया, पूनम गोदारा व अन्य ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से बातचीत के बाद उन्होंने धरना समाप्त कर लिया है। 

उन्होंने बताया कि मंत्री विज ने निष्पक्ष कार्रवाई का उन्हें आश्वासन दिया है और सीएचसी में डॉक्टरों की नियुक्त करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा, उनकी अन्य मांगों पर भी विचार किया गया है, जिससे वह संतुष्ट हैं।गौरतलब है कि पूर्व में जच्चा-बच्चा की मौत मामले में ग्रामीण निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे थे और इसी मामले को पहले सिरसा और फिर बाद में करनाल में कई गांवों की पंचायतों द्वारा धरना दिया गया था। मामला स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के संज्ञान में आने के बाद उन्होंने मामले में जांच के लिए कमेटी का गठन भी किया।

जल्द स्थाई तौर पर तैनात किए जाएंगे दो डॉक्टर : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

वहीं, पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्होंने सारी बात सुनकर तुरंत आदेश जारी किए हैं कि वहां एक गाइनी और एक बच्चों का डाक्टर स्थाई तौर पर नियुक्त किया जाए। इस संबंध में भर्ती का विज्ञापन भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मौतों के मामले में सीएमओ को इसका आडिट करने को कहा गया है और यदि किसी से गलती हुई है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पंचायत की मांगों को माना गया है और धरना समाप्त करने को कहा गया है।