5 Dariya News

शीर्ष गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा, भारत के लिए चौथा विश्व कप खेलना मेरे लिए सम्मान की बात

5 Dariya News

राउरकेला 10-Jan-2023

भारत के लिए अपना चौथा विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह तैयार अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने कहा कि यह परिणाम है, जो किसी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण आयोजन में खेलने की संख्या से अधिक मायने रखता है। श्रीजेश हालांकि स्वीकार करते हैं कि अपने चौथे विश्व कप में भाग लेना एक बड़ा सम्मान है। 

श्रीजेश अच्छी तरह जानते हैं कि यह हॉकी के लिए अंतिम टूर्नामेंट में भारत की किस्मत बदलने का एक शानदार अवसर है, जिसमें भारत 1975 की जीत के बाद से पोडियम पर समाप्त होने का इंतजार कर रहा है। तब शानदार अजीत पाल सिंह के नेतृत्व वाली टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट जीता था। 

ओलंपिक खेलों टोक्यो 2020 में भारत के कांस्य पदक की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्रीजेश ने कहा, "अपने देश के लिए चौथा विश्व कप कप खेलना मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और खास बात यह है कि घरेलू सरजमीं पर यह मेरा तीसरा विश्व कप है। मुझे नहीं लगता कि किसी खिलाड़ी को इस मैदान पर तीन विश्व कप खेलने का सौभाग्य मिला है।"

यह उपलब्धि अपने आप में श्रीजेश को दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शामिल करती है। उन्होंने तुरंत यह जोड़ा कि परिणाम वही होते हैं जो किसी को महान बनाते हैं। "ज्यादातर समय, मैंने हमेशा महसूस किया है कि यह मायने नहीं रखता है कि आपने कितनी बार एक टूर्नामेंट खेला है, लेकिन आपने इसे जीता है या नहीं, यह मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने रखता है। 

इस बार भी, मेरे लिए अपना 100 प्रतिशत देना महत्वपूर्ण है।"श्रीजेश ने पुरानी यादों को याद करते हुए कहा, "विश्व कप में मेरा पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ था। मुझे अभी भी याद है, टीम मीटिंग के दौरान, हमारे कोच ने कहा था कि पाकिस्तान गोलकीपर एड्रियन (डिसूजा) के लिए पूरी तरह से तैयार होकर आएगा, इसलिए उन्होंने मुझे उनके खिलाफ मैच में रखने का फैसला किया। 

जब उन्होंने मुझे पैड अप करने के लिए कहा, तो मौका मिलने की भावना अविश्वसनीय थी।"उन्होंने कहा, "पाकिस्तान के खिलाफ एक खचाखच भरे घरेलू मैदान के सामने अपना पहला विश्व कप मैच खेलना एक सपने जैसा था। मैं अभी भी माहौल को महसूस कर सकता हूं, स्टेडियम कैसा था। लोगों ने कैसी प्रतिक्रिया दी और हमने उस मैच को कैसे जीता। यह मेरे लिए सबसे अच्छा पल था।"