5 Dariya News

यूपी की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराई : अखिलेश यादव

5 Dariya News

लखनऊ 10-Jan-2023

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार की अक्षमता के कारण स्वास्थ्य-व्यवस्था चरमरा गई है। अखिलेश ने एक बयान में कहा कि अस्पताल अब इलाज नहीं, बल्कि परामर्श दे रहे हैं। सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, 'लोग इस बीमार व्यवस्था से तंग आ चुके हैं. सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।'

उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब सड़कों पर हैं और कंबल वितरण की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार झूठे दावे और प्रचार करने में व्यस्त है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि गोरखपुर के अस्पतालों की हालत खस्ताहाल है। कानपुर में एक हफ्ते में सैकड़ों मौतों की खबर दिल दहला देने वाली थी। 

सपा ने आरोप लगाया कि अन्य जिलों की भी स्थिति खराब है। सिद्धार्थ नगर के जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने में मरीजों को परेशानी हो रही है। सपा ने आरोप लगाया कि औसतन 100 मरीजों में से डॉक्टर एक दिन में केवल 30 मरीजों का ही अल्ट्रासाउंड करते हैं। आरोप है कि लखनऊ के अस्पतालों में भी इलाज का संकट है। भाजपा नेता गरीबों की समस्या को नजरंदाज करते हुए इन्वेस्टर्स समिट का बिगुल फूंकने में लगे हैं।