5 Dariya News

पंजाब सरकार विफल, मुख्यमंत्री मान को देना चाहिए इस्तीफा : तरुण चुघ

5 Dariya News

चंडीगढ़ 10-Jan-2023

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की आलोचना की और कहा कि राज्य का प्रशासन पूरी तरह से चरमरा गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। चुघ ने सोमवार को कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार की अदूरदृष्टि के कारण राज्य प्रशासन का अभूतपूर्व पतन हुआ है। 

आप नेतृत्व पूरी तरह से विफल हो गया है। पंजाब सिविल सेवा के अधिकारियों के एक हफ्ते की हड़ताल पर जाने के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चुघ ने कहा कि यह दर्शाता है कि सीमावर्ती राज्य में आप सरकार कैसे विफल हो गई। भाजपा नेता ने पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से अपील की कि वह राज्य में इस संकट की घड़ी में हस्तक्षेप करें और आप सरकार से राज्य में शासन की घोर विफलता के बारे में एक रिपोर्ट प्राप्त करें।

उन्होंने पंजाब आईएएस अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल द्वारा आईएएस अधिकारी नीलिमा के खिलाफ पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की कार्रवाई पर नाराजगी व्यक्त करने पर भी गंभीर चिंता व्यक्त की। करीब 50 आईएएस अधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य सचिव वी.के. जंजुआ और उनके सामने अपनी नाराजगी व्यक्त की। 

अधिकारियों ने कहा कि नीलिमा के खिलाफ मामला दर्ज करते समय उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया। चुघ ने कहा कि आप नेताओं ने लोगों द्वारा दिए गए बड़े जनादेश के बावजूद पंजाब को चलाने के लिए खुद को पूरी तरह अक्षम साबित कर दिया है।