5 Dariya News

जूनियर विश्व कप महिला क्रिकेटरों के लिए शानदार मंच: ग्रीम स्मिथ

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Jan-2023

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ का मानना है कि जूनियर विश्व कप 14 जनवरी से शुरू होने वाले अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के शुरुआती सीजन युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार मंच है। उन्होंने कहा, एक जूनियर विश्व कप यह आकलन करने के लिए एक शानदार मंच है कि भविष्य के लिए आकांक्षाओं के साथ एक क्रिकेटर के रूप में आप कहां हैं। 

किसी भी स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत ही रोमांचक है। मुझे यकीन है कि सभी टीमें अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए तैयार हैं। स्मिथ ने आईसीसी के एक आधिकारिक बयान में कहा, यह सोचना अविश्वसनीय है कि वर्षों तक चलने वाली प्रतिद्वंद्विता इस टूर्नामेंट में स्थापित होगी, साथ ही दोस्ती जो जीवन भर चलेगी। 

एक जूनियर महिला टी20 विश्व कप वैश्विक खेल के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इस टूर्नामेंट में वैश्विक कोविड-19 महामारी के कारण देरी हुई थी, लेकिन अब अंत में महिलाओं के खेल के भविष्य के सितारों को उनके पुरुष समकक्षों के समान मंच प्रदान किया जा रहा है। 

2000 पुरुषों के अंडर-19 विश्व कप में भाग लेने के बाद खेल के महान लीडरों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले स्मिथ ने कहा कि अंडर19 महिला टी20 विश्व कप के लिए नए देशों को शामिल होते देखना बहुत उत्साहजनक है। भारत की पूर्व महिला तेज गेंदबाज स्नेहल प्रधान का मानना है कि अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जूनियर महिला खिलाड़ियों के लिए एक अविश्वसनीय और योग्य अवसर है।