5 Dariya News

सर्द मौसम में पांच दिन तक 200 किलोमीटर पैदल चल गृह मंत्री अनिल विज के पास फरियाद लेकर पहुंचा गोहाना का युवक सुरेश

गृह मंत्री अनिल विज से बोला सुरेश “आप जिस तरह हर समय जनता की सेवा में जुटे रहते हो उससे मैं हुं बहुत प्रभावित”

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Jan-2023

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज की कार्यप्रणाली से प्रदेश-देश ही नहीं बल्कि विदेशों में रहने वाले भारतीय व अन्य कायल है, पंरतु आज गृह मंत्री के एक प्रशंसक ने 200 किलोमीटर पैदल चलकर उनसे मुलाकात की और अपनी समस्या के समाधान की फरियाद लगाई। इस पर, मंत्री ने युवक की समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

उल्लेखनीय है कि आज गृह मंत्री श्री अनिल विज के अंबाला स्थित आवास पर सोनीपत जिले के गांव मदीना निवासी युवक  सुरेश 200 किलोमीटर पैदल चलते हुए पहुंचा। सर्द हवाओं में पांच दिन तक पैदल चलकर अम्बाला छावनी पहुंचे युवक ने आज श्री अनिल विज के समक्ष पेश होकर अपनी फरियाद लगाई।युवक ने कहा कि वह गृह मंत्री अनिल विज की कार्यशैली से इस हद तक प्रभावित है कि उनसे मिलने के लिए वह पैदल चलकर अम्बाला छावनी तक पहुंचा है। 

उसने कई बार मंत्री के जनता दरबार में उनकी कार्यप्रणाली को टीवी व अन्य माध्यमों से देखा है जिससे वह काफी प्रभावित है। गृह मंत्री अनिल विज ने युवक से बातचीत की और उसकी समस्या को जाना जिसके बाद उन्होंने समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

लगभग 5 दिन पैदल चलकर वेतन विसंगती की समस्या लेकर पहुंचा गृह मंत्री के आवास पर

सोनीपत के गांव मदीना निवासी युवक ने बताया कि वह बीती 5 जनवरी को गांव से पैदल चला था। बीच में अलग-अलग स्थानों पर रूकते हुए 9 जनवरी को वह अम्बाला छावनी गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर पहुंचा है। युवक ने बताया कि वह जनस्वास्थ्य विभाग में कार्यरत है। उसकी तनख्वाह पहले ज्यादा थी, परंतु अब उसकी तनख्वाह कम हो गई है। उसका कहना था कि कुछ अधिकारियों ने उससे भेदभावपूर्ण व्यवहार किया जिससे उसकी तनख्वाह अब पहले से कम हो गई है।

सुरेश ने कहा कि अपनी वेतन विसंगती को ठीक कराने के लिए अब उसे गृह मंत्री अनिल विज से आस है और इसी वजह से वह अपने गांव से पैदल चलकर गृह मंत्री अनिल विज के पास पहुंचा है।