5 Dariya News

श्रीलंका के खिलाफ वनडे श्रृंखला से जसप्रीत बुमराह बाहर

5 Dariya News

नई दिल्ली 09-Jan-2023

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार से गुवाहाटी में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के एक आधिकारिक बयान के अनुसार, बुमराह एकदिवसीय श्रृंखला से पहले गुवाहाटी में टीम में शामिल होने के लिए तैयार थे। 

उनको कुछ और समय की आवश्यकता होगी। इसमें कहा गया है कि यह निर्णय एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है। बुमराह की अनुपस्थिति में कोई विकल्प नहीं दिया गया है, जिससे तेज गेंदबाज की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट वापसी में और देरी हो रही है।29 वर्षीय बुमराह 27 दिसंबर को श्रीलंका के खिलाफ घोषित श्रृंखला के लिए भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं थे। 

लेकिन उन्हें 3 जनवरी को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया था। बीसीसीआई ने कहा, तेज गेंदबाज रिहैबिलिटेशन से गुजरे हैं और एनसीए ने उन्हें फिट घोषित किया है। वह जल्द ही टीम इंडिया की वनडे टीम में शामिल होंगे। बुमराह सितंबर 2022 से क्रिकेट मैदान से दूर हैं, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो घरेलू टी20 खेलने के बाद उनकी पीठ की चोट फिर से उभर आई और बाद में आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। 

अभी यह पता नहीं चल पाया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज के लिए बुमराह को चुना जाएगा या नहीं। श्रीलंका के अलावा तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और उपकप्तान हार्दिक पांड्या भी टीम में हैं। गुवाहाटी में पहला वनडे भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा, इसके बाद क्रमश: 12 और 15 जनवरी को कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में मैच होंगे। 

श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तान रोहित शर्मा, करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की वापसी होगी, जो हाल ही में 2-1 से टी20 सीरीज जीत में चूक गए थे। 

श्रीलंका वनडे के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह।