5 Dariya News

उस्मान ख्वाजा ने कमिंस को पारी घोषित करने के लिए किया था प्रोत्साहित

5 Dariya News

मेलबर्न 09-Jan-2023

जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 475/4 पर अपनी पहली पारी घोषित की, तो कप्तान पैट कमिंस के इस कदम की क्रिकेट प्रशंसकों ने काफी आलोचना की थी, क्योंकि सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा उस वक्त 195 रन पर खेल रहे थे। अपने पहले टेस्ट दोहरे शतक से सिर्फ पांच रन दूर थे। 

अब, ख्वाजा ने खुलासा किया है कि उन्होंने टीम को अपने व्यक्तिगत रिकॉर्ड से ऊपर रखते हुए, कमिंस को पारी घोषित करने के लिए प्रोत्साहित किया था। उन्होंने कहा, आप अतीत को देख सकते हैं और इस अजीब तनाव को महसूस कर सकते हैं और मैं ऐसा ही सोच रहा था, 'हां, मुझे पता है कि वह क्या सोच रहे होंगे। 

उन्होंने कहा, लेकिन यह ठीक था, मैंने वास्तव में प्रयास किया था, मैं उनके पास गया और कहा, 'दोस्त, तुम्हें जो करना है करो, मेरी चिंता मत करो, तुम्हें कोशिश करनी है और एक टेस्ट मैच जीतना है। हम सभी को कोशिश करनी होगी और टेस्ट मैच जीतना होगा'।उन्होंने एसईएन रेडियो से कहा, अगर हम ऐसा करने की कोशिश नहीं कर रहे होते तो मैं किस तरह का टीममेट होता? 

मैं उनके फैसले की सराहना करता हूं।"ख्वाजा ने समझाया कि मैच के चौथे दिन उन्हें संभावित रूप से दोहरा शतक नहीं लगने की वास्तविकता ने उन्हें प्रभावित किया। तब तक सिडनी टेस्ट के लगातार चार सत्र बारिश की भेंट चढ़ चुके थे।