5 Dariya News

एलन मस्क ने जताई उम्मीद, ब्राजील के लोग 'शांतिपूर्वक' तरीके से मामला सुलझाएंगे

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 09-Jan-2023

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ब्राजील के लोग सौहार्दपूर्ण ढंग से मामलों को हल करने में सक्षम होंगे। पूर्व राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के समर्थकों ने देश के सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस और राष्ट्रपति महल पर धावा बोल दिया। मस्क ने ट्वीट किया, "मैं उम्मीद करता हूं कि ब्राजील के लोग मामले को शांति से सुलझाने में सक्षम हैं।"

राष्ट्रपति चुनाव, जिसके परिणाम 31 अक्टूबर, 2022 को घोषित किए गए थे, दोनों उम्मीदवारों के सहयोगियों द्वारा फैलाए गए अपमानजनक ऑनलाइन दुष्प्रचार से प्रभावित थे। पिछले साल नवंबर में रिपोर्ट सामने आई थी कि मस्क ने ब्राजील के चुनाव से संबंधित पोस्ट को व्यक्तिगत रूप से मॉडरेट किया था।

रिपोर्ट में कहा गया है, "वह लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।" मस्क पिछले साल मई में ब्राजील की यात्रा के दौरान बोलसोनारो से मिले थे। न्यूयॉर्क पोस्ट के अनुसार, दक्षिणपंथी राष्ट्रपति ने मस्क के ट्विटर अधिग्रहण की बोली को 'आशा की सांस' कहा था। बोल्सनारो ने मस्क के साथ अपनी मुलाकात के बारे में कहा, "यह एक रिश्ते की शुरूआत है जो मुझे यकीन है कि जल्द ही खत्म हो जाएगा।"

दिसंबर में, मस्क ने कहा था कि उन्होंने सोचा कि यह 'संभव' था कि कंटेंट मॉडरेशन टीम में ट्विटर के कर्मचारियों ने ब्राजील के चुनाव के दौरान वामपंथी उम्मीदवारों को वरीयता दी। मस्क ने कहा, "अगर वे ट्वीट सटीक हैं, तो संभव है कि ट्विटर कर्मियों ने वामपंथी उम्मीदवारों को तरजीह दी हो।"