5 Dariya News

एंड्रॉइड बीटा पर 'रिपोर्ट स्टेटस अपडेट' फीचर पर काम कर रहा व्हाट्सएप

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 09-Jan-2023

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर एंड्रॉइड बीटा पर एक नए 'रिपोर्ट स्टेटस अपडेट' फीचर पर काम कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को संदेशों की रिपोर्ट करने के लिए पहले से उपलब्ध सुविधा के अलावा स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगी, जो प्लेटफॉर्म की सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकती है।

स्थिति विकल्पों में एक रिपोर्ट बटन उपलब्ध होगा। यदि उपयोगकर्ता स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करते हैं, तो वह सामग्री समीक्षा के लिए मॉडरेशन टीम को भेजी जाएगी, ताकि यह जांच की जा सके कि क्या यह प्लेटफॉर्म की सेवा की शर्तों का उल्लंघन करता है। हालांकि यह सुविधा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कोई भी, यहां तक कि व्हाट्सएप, मेटा और कोई प्रॉक्सी प्रदाता भी यूजर्स के संदेशों की सामग्री नहीं देख सकता है। इस बीच पिछले हफ्ते यह बताया गया कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म 'चैट ट्रांसफर' नामक एक नई सुविधा पर काम कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को एक स्थानीय नेटवर्क का उपयोग करके अपने डेटा को एक एंड्राइड डिवाइस से दूसरे में स्थानांतरित करने की अनुमति देगा।