5 Dariya News

आर्मी मैन और उसका सहयोगी पंजाब में गिरफ्तार, 31 किलो हेरोइन जब्त

5 Dariya News

चंडीगढ़ 07-Jan-2023

पंजाब पुलिस ने सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी के खिलाफ एक बड़ी सफलता हासिल की है। राज्य पुलिस ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साथ एक संयुक्त अभियान में सेना के एक जवान और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से 31.02 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है। 

डीजीपी गौरव यादव ने शनिवार को यह जानकारी दी है। पठानकोट में सिपाही के पद पर तैनात 26 वर्षीय आर्मी मैन और उसके सहयोगी परमजीत सिंह को फाजिल्का से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इनके कब्जे से हेरोइन के अलावा एक कार और दो मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं। 

डीजीपी यादव ने कहा कि सुनियोजित अभियान के तहत फाजिल्का पुलिस ने एसएसपी भूपिंदर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में सदर फाजिल्का इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने कहा, कार की जांच करने पर उनमें से एक ने भारतीय सेना का आईडी कार्ड दिखाया और जब पुलिस ने वाहन की जांच के लिए जोर दिया तो वे कार में ही भागने में सफल रहे। 

पुलिस टीमों ने सभी चौकियों को अलर्ट कर उनका पता लगाने में कामयाबी हासिल की। उन्होंने बताया कि वाहन की जांच करने पर पुलिस टीमों ने कार से हेरोइन के 29 पैकेट बरामद किए। फिरोजपुर रेंज के डीआईजी रंजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के दौरान यह सामने आया है कि दोनों आरोपी एक पाइप की मदद से सीमा बाड़ के माध्यम से पाकिस्तान स्थित तस्करों द्वारा धकेली गई ड्रग्स की खेप को वापस लाने के बाद सीमावर्ती जिले से भाग रहे थे।