5 Dariya News

वोल्वो कार ने पर्यावरण अनुकूल फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी XC-40 रिचार्ज की चंडीगढ़ में डिलीवरी की शुरू

भारत की पहली स्थानीय रूप से असेंबल की गई कार, 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की यात्रा की तरफ वोल्वो का कदम

5 Dariya News

चंडीगढ़ 05-Jan-2023

पर्यावरण अनुकूल इलेक्ट्रिक कार की तरफ कदम बढ़ाते हुए वोल्वो कार ने कुछ समय पहले फुल इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज लॉन्च की थी। आज इस इलेक्ट्रिक कार को उत्तर भारत में लोगों के लिए उपलब्ध करवाने की शुरुआत की गई। चंडीगढ़ व पंजाब के लोगों के लिए इस कार की डिलीवरी शुरू कर दी गई है।

आज चंडीगढ़ स्थित वोल्वो शोरूम में इस कार को जनता के लिए प्रदर्शित किया गया।  वोल्वो कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने इस मौके पर कहा कि वोल्वो कार 2030 तक पूरी तरह इलेक्ट्रिक कार कंपनी बनने की शुरुआत कर चुकी है। हमारी इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज इस दिशा में हमारा पहला कदम है।

यह कार लॉन्च होते ही दक्षिण भारत में भारी मात्रा में बुक की गई थी। ऐसी ही प्रतिक्रिया हमें चंडीगढ़ व पंजाब से भी मिली है। आज से हम यहां इसकी डिलीवरी शुरू कर रहे हैं।इलेक्ट्रिक लक्ज़री एसयूवी-XC40 रिचार्ज की खास बात यह है कि यह कार भारत की पहली ऐसी कार है जो स्थानीय रूप से असेंबल की गई है।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण के अनुकूल होने के साथ-साथ यह कार ग्राहक को लक्ज़री अनुभव देती है। यह अपने सेगमेंट में सबसे तेज़ इलेक्ट्रिक कार में से एक है। यह कार 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ती है। इस कार में ग्राहक को 78 kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। यह बड़ी बैटरी इसको एक बार फुल चार्ज करने पर 400 किलोमीटर से ज़्यादा चलने में मदद करती है।

इसकी बैटरी 28 मिनट में 10 से 80% तक चार्ज होती है।वोल्वो वारंटी, सर्विस और रोड साइड असिस्टेंस पर तीन साल का पैकेज दे रही है। XC40 रिचार्ज बैटरी 8 साल की वारंटी और 11kW क्षमता के एक वॉलबॉक्स चार्जर के साथ आती है। इसमें ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल भी दिया गया है।

सभी XC-40 रिचार्ज मालिकों को एक्सक्लूसिव ट्रे क्रोनर प्रोग्राम की मेम्बरशिप भी मिलेगी। ट्रे क्रोनर सदस्यता विशेष रूप से वोल्वो XC40 रिचार्ज कार मालिकों के लिए डिज़ाइन किए गए लाभ और सेवाएं प्रदान करती है, उनकी संतुष्टि और आराम को ध्यान में रखते हुए।इस कार की बुकिंग केवल कंपनी की वेबसाइट से ही की जा सकती है।