5 Dariya News

बाबर आजम, हैरी ब्रूक, ट्रेविस हेड 'आईसीसी मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड' के लिए नामांकित

5 Dariya News

नई दिल्ली 05-Jan-2023

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज हैरी ब्रूक और आस्ट्रेलिया के अनुभवी बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड को दिसंबर 2022 के लिए आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए नामांकित किया गया है। पिछले दो मौकों (अप्रैल 2021 और मार्च 2022) में पुरस्कार जीतने के बाद, बाबर इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) श्रृंखला में एक और शानदार महीने के बाद अपना तीसरा पुरस्कार जीतने की कतार में है।

दिसंबर 2022 में खेले गए चार टेस्ट मैचों में, उन्होंने 65.37 की औसत से 523 रन बनाए, जो आठ में से पांच पारियों में उनकी तरफ से सबसे ज्यादा रन थे। रावलपिंडी में इंग्लैंड के खिलाफ 136 रन और कराची में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 161 रन शामिल थे। 

पाकिस्तान में इंग्लैंड की 3-0 से श्रृंखला जीत में कई व्यक्तिगत प्रदर्शन हुए, लेकिन यकीनन ब्रूक ने अपनी ऐतिहासिक सफलता के दौरान सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया। उनका अब तक का केवल दूसरा टेस्ट मैच था, इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी ने रावलपिंडी में 153 और 87 के स्कोर के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल की और शेष श्रृंखला के लिए मंच तैयार किया।

आखिरकार, ब्रूक ने तीन टेस्ट में से प्रत्येक में शतक बनाकर श्रृंखला समाप्त की, 93.60 के औसत से कुल 468 रन बनाए और प्लेयर आफ द सीरीज बने और आईसीसी मेन्स प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड के लिए अपना पहला नामांकन अर्जित किया। दूसरी ओर, हेड ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलियाई होम सीजन के पहले टेस्ट में 99 के साथ शुरूआत की और उसके बाद दूसरे में 175 रन बनाकर सीरीज जीत हासिल की।