5 Dariya News

गणतंत्र दिवस की तैयारियां: श्रद्धा व उत्साह के साथ मनाया जाएगा गणतंत्रता दिवस समारोह: कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को जिम्मेदारी व तनदेही से ड्यूटी निभाने के दिए निर्देश

5 Dariya News

होशियारपुर 04-Jan-2023

डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल की ओर से गणतंत्र दिवस की तैयारियों के लिए आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में अलग-अलग विभागों के प्रमुखों के साथ बैठक की गई। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ड्यूटी सौंपते हुए उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी पूरी गंभीरता व तनदेही से निभाने के निर्देश दिए ताकि इस महत्वपूर्ण दिवस को श्रद्धा व उत्साह से मनाया जा सके। 

इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) दलजीत कौर, एस.पी(मुख्यालय) मंजीत कौर भी मौजूद थे।डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस संबंधी जिला स्तरीय समारोह पुलिस लाइन ग्राउंड होशियारपुर में मनाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण दिवस पर विलक्षण प्राप्ति वाली शख्सियतों को भी सम्मानित किया जाएगा, जिसके लिए विभागों के प्रमुखों को अपने अंतर्गत बढिय़ा सेवाएं निभा रहे अधिकारियों व कर्मचारियों की लिस्टें समय पर संबंधित कार्यालय में पहुंचाएं। उन्होंने गणतंत्र दिवस पर जहां जिला पुलिस को सुरक्षा प्रबंधों संबंधी उचित व्यवस्था करने के लिए कहा, वहीं पार्किंग के पुख्ता प्रबंध करने की भी हिदायत दी।

कोमल मित्तल ने कहा कि समागम वाले स्थान पर साफ-सफाई, पीने वाले पानी, अस्थायी शौचालय आदि के प्रबंधों के अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैडिकल टीम तैनात करने का प्रबंध भी यकीनी बनाया जाए। उन्होंने जिला पुलिस को समागम के दौरान किए जाने वाले मार्च पास्ट के लिए पुलिस टुकडिय़ों का अभ्यास करवाने के लिए भी कहा।

डिप्टी कमिश्नर ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते कहा कि समारोह के दौरान अलग-अलग स्कूली बच्चों की ओर से मास पी.टी. शो व सांस्कृतिक प्रोग्राम पेश किए जाएंगे, जिसके लिए अभी से यह प्रोग्राम पेश करने वाले स्कूलों का चुनाव कर लिया जाए। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि सौंपी गई जिम्मेदारी तनदेही से निभाई जाए, ताकि 26 जनवरी को मनाए जा रहे गणतंत्र दिवस को यादगारी बनाया जा सके। 

उन्होंने बैंड, विभागों की ओर से निकाली जाने वाली झाकियां, बैरीकेंडिंग, पुरस्कारों का वितरण, प्रशंसा पत्र का वितरण, पंडाल की सजावट, रिहर्सलों आदि अलग-अलग कार्यों संबंधी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए।इस मौके पर एस.डी.एम. दसूहा ओजस्वी अलंकार, एस.डी.एम. होशियारपुर प्रीतइंदर सिंह, डी.एफ.ओ. अमनीत सिंह के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी मौजूद थे।