5 Dariya News

स्वांखा स्थित बाबा सिद्ध गोरिया में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस का आयोजन किया गया

एसबीएम-जी के तहत डोर टू डोर कलेक्शन वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया गया

5 Dariya News

सांबा 04-Jan-2023

सांबा की उपायुक्त अनुराधा गुप्ता ने बुधवार को सीमा ब्लाॅक रामगढ़ में जनसंपर्क कार्यक्रम का आयोजन किया और बाबा सिद्ध गोरिया नाथ मंदिर स्वांखा में जनता की मांगों और आकांक्षाओं को सुना। ब्लाक विकास परिषद के अध्यक्ष दर्शन सिंह, पीआरआई सदस्यों व स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन के समक्ष अपनी समस्याएं, मांगें रखीं। 

उन्होंने ब्लॉक में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन की भी सराहना की। चक शामा में हाल ही में बनाए गए मल्टी स्पोर्ट्स फैसिलिटी का भी विशेष उल्लेख किया गया, जिस मुद्दे को पिछले ब्लॉक दिवस में उठाया गया था। स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करते हुए, उपायुक्त सांबा ने बताया कि प्रत्येक मुद्दे को उठाया जाएगा और निर्धारित समय सीमा के भीतर हल किया जाएगा। 

सभी कार्यदायी संस्थाओं को निविदित कार्यों पर तत्काल कार्य प्रारम्भ करने के निर्देश दिये गये, ऐसा न करने पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उपायुक्त ने जन सेवाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन करने में जनता की मदद करने के लिए विभिन्न विभागों की ऑनलाइन सेवाओं और तहसील कार्यालयों में सीएससी ऑपरेटरों के प्रावधान सहित सरकार की पहल के बारे में विस्तृत जानकारी दी। 

उन्होंने लोगों से आयुष्मान योजना, आधार नामांकन, सदा लाभकारी बीमा योजनाओं जैसे जीवन सुरक्षा योजना आदि का लाभ उठाने के लिए भी कहा। इससे पहले उपायुक्त सांबा ने मिशन स्वच्छ भारत ग्रामीण (एसबीएम-जी) के तहत बाबा सिद्ध गोरिया, स्वंाखा से डोर टू डोर कलेक्शन वाहन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

उपायुक्त ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग और रामगढ़ के लोगों की मदद से हम एक आत्मनिर्भर प्रणाली का निर्माण कर सकते हैं और स्वच्छ और हरित पंचायतों के बड़े लक्ष्य की ओर बढ़ सकते हैं। कार्यक्रम के दौरान एसडीएम, सहायक आयुक्त, सीएमओ, कार्यकारी अभियंता पीडीडी पीडब्ल्यूडी, बीडीओ रामगढ़ के अलावा अन्य भी मौजूद रहे।