5 Dariya News

ब्लॉक दिवस के उपलक्ष्य में कठुआ में जनता शिकायत निवारण शिविर

5 Dariya News

कठुआ 04-Jan-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने उपाध्यक्ष डीडीसी रघुनंदन सिंह के साथ आज डीसी कार्यालय के सम्मेलन हॉल में ब्लॉक दिवस की कार्यवाही की अध्यक्षता की। इस अवसर पर बीडीसी अध्यक्ष कठुआ रघुबीर सिंह, बीडीसी अध्यक्ष ब्लॉक बरनोती बृजेश्वर सिंह, बीडीसी अध्यक्ष ब्लॉक नगरी खजान चंद, एडीडीसी कठुआ अंकुर महाजन, डीडीसी सदस्य नगरी संदीप मजोत्रा, लाइन विभागों के अधिकारी और पीआरआई सदस्य उपस्थित थे।

पीआरआई सदस्यों सहित सैकड़ों व्यक्तियों और प्रतिनिधिमंडलों ने डीसी को अपने संबंधित क्षेत्रों के निवासियों की समस्याओं से अवगत कराया। ब्लॉक कठुआ और परिधीय क्षेत्रों के लोगों ने बेहतर सड़क संपर्क, पेयजल आपूर्ति, निर्बाध बिजली आपूर्ति और अन्य बुनियादी सुविधाओं के प्रावधान की मांग पर प्रकाश डाला।

पंचायती राज संस्थाओं ने अमृत सरोवर के तहत तालाबों का सीमांकन, दानी-फर्ल पीएमजीएसवाई सड़क के लिए अधिग्रहित भूमि के मालिकों को मुआवजा, पंचायत सहार में खेल मैदान का प्रावधान, लंबित मनरेगा देनदारियों को जारी करने, खराब हैंडपंपों की मरम्मत आदि की भी मांग की।

डीसी ने लोगों की मांगों को ध्यान से सुनने के बाद सभी समस्याओं के समयबद्ध समाधान हेतु संबंधित विभागों को मौके पर ही निर्देश दिए। प्रतिभागियों के साथ बातचीत करते हुए, डीसी ने कहा कि ब्लॉक दिवस पहल का उद्देश्य लोगों तक पहुंचना और उनकी शिकायतों को सुनना और एक कुशल एवं समन्वित तरीके से निवारण करना है। 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को शिकायतों को प्राथमिकता देने और समयबद्ध तरीके से उनका निवारण करने के लिए कहा। डीडीसी के उपाध्यक्ष ने अपने संबोधन में पंचायती राज संस्थाओं से अपील की कि वे जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें ताकि विभिन्न योजनाओं के तहत विकास लक्ष्यों को निर्धारित समय सीमा के भीतर हासिल किया जा सके।