5 Dariya News

उपायुक्त रियासी बबीला रकवाल ने पौनी में जनपहुंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की, लोगों की समस्याएं सुनीं

5 Dariya News

रियासी 04-Jan-2023

जिला प्रशासन रियासी ने आज ब्लॉक पौनी के सलून गांव में ब्लॉक दिवस का आयोजन किया। उपायुक्त बबीला रकवाल ने अधिकारियों की टीम के साथ लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका समाधान किया। 

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस के दौरान, पीआरआई और क्षेत्र के आम लोगों ने लिंक रोड से पैराग्लाइडिंग के शुरुआती बिंदु तक 600 मीटर सड़क के निर्माण, बिजली के खंभे और पानी के पाइप का प्रावधान, पशु चिकित्सा अस्पताल खोलने, गवर्नमेंट हाई स्कूल सैलून में पर्याप्त शिक्षण स्टाफ, अधिग्रहीत भूमि का भूमि मुआवजा, ग्राम धनवा में खूल का निर्माण एवं स्थानीय उपकेन्द्र में स्टाफ की पदस्थापना की मांग की।

पीआरआई के साथ-साथ आम जनता ने भी विरासत म्यूटेशन जारी करने के लिए जागरूकता शिविर आयोजित करने के जिला प्रशासन के प्रयासों की सराहना की। उपायुक्त रियासी ने अनुमानित मुद्दों को हल करते हुए विभागों को केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित करने और आम जनता को लाभ पहुंचाने के लिए यूटी कैपेक्स बजट कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए कहा। 

डीसी ने मौके पर ही संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर और समयबद्ध तरीके से समाधान सुनिश्चित किया जाए। मुख्य शिक्षा अधिकारी को ब्लॉक पौनी के सभी विद्यालयों में कर्मचारियों को युक्तिसंगत बनाने को कहा गया, जबकि एक्सईएन पीडीडी को ब्लॉक के बचे हुए घरों के साथ-साथ क्षेत्रों का विद्युतीकरण करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने जल शक्ति विभाग को सभी नई और पुरानी जल निकासी के साथ-साथ सिंचाई योजनाओं को निर्धारित समय में पूरा करने के लिए कमर कसने का आह्वान किया। ब्लॉक दिवस में बीडीसी अध्यक्ष पवन शर्मा, एडीडीसी ज्योति सलाथिया, एसीडी अनिरुद्ध राय, सीएमओ, सीएएचओ, सीईओ, तहसीलदार पौनी, बीडीओ व अन्य जिला व क्षेत्रीय अधिकारी मौजूद रहे।