5 Dariya News

विपक्षी एकता 2024 के नतीजे तय करेगी : अखिलेश यादव

5 Dariya News

नई दिल्ली 04-Jan-2023

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा आज की विपक्षी एकता 2024 के नतीजे तय करेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने विपक्षी एकता की वकालत की है। उनका मानना है कि आज से ही साल 2024 में विपक्ष के एकजुट होने की तैयारी शुरू हो गई है। 

कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' और विपक्षी एकता को लेकर अखिलेश यादव ने बुधवार को आईएएनस से बातचीत में कहा, "आज ही इन यात्राओं के माध्यम से साल 2024 की तैयारियां शुरू हो गई हैं और चुनाव आने तक इसका जवाब सामने आ जाएगा।" कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को शुभकामनाएं देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि ये उनकी राजनीतिक यात्रा है जो बहुत अच्छी चल रही है। 

राहुल गांधी की यात्रा शुभ हो। वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से हमारा भावनात्मक जुड़ाव है, लेकिन चूंकि यह उनका एक राजनीतिक कार्यक्रम है, इसलिए हम इस यात्रा में शामिल नहीं हुए। साथ ही विपक्षी एकता के संकेत देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यह देश एक गुलदस्ते की तरह है, इसमें तमाम धर्म और जातियों के लोग रहते हैं, जो एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। 

दिल्ली के बीकानेर हाउस में आयोजित आर्किटेक्चर प्रदर्शनी में पहुंचे सपा प्रमुख ने उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीसीडा) की ओर से पूर्वी प्रदेश के 13 जिलों में निवेश प्रस्तावों पर 83 हजार करोड़ से भी ज्यादा के एमओयू साइन कराए जाने को लेकर कहा कि खबरें कहती हैं कि तेरह लाख करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किए जा चुके हैं। 

सवाल यह है कि पहली जो इन्वेस्टमेंट बैठक हुई थी, उसमें पांच लाख करोड़ रुपये के करार पर हस्ताक्षर हुए थे। उसमें से कितना जमीन पर उतरा है? डिफेंस एक्सपो में केंद्र की ओर से बड़े-बड़े निवेशकों को आमंत्रित किया गया, मगर कुछ नहीं हो पाया। उन्होंने कहा, "हम जानना चाहते हैं कि उसमें से कितना काम किया गया है? 

यूपी में जी-20 के अयोजन बाकी राज्यों से अधिक करना, ये केवल धोखा देने जैसा है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि आखिरकार किस औद्योगिक पॉलिसी के तहत इन्होंने यह नीति बनाई है? जो लोग उत्तर प्रदेश में एनसीआरबी का डेटा देख लेंगे, वे लोग यूपी निवेश करने में घबराएंगे।"