5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ ने पीएचई क्षेत्र की परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 03-Jan-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने आज संबंधित अधिकारियों की बैठक में जिले में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन सहित पीएचई क्षेत्र के तहत प्राप्त प्रगति की समीक्षा की।अधीक्षण अभियंता हाइड्रोलिक संजीव मल्होत्रा ​​ने उपायुक्त को जिले में जल जीवन मिशन के तहत प्राप्त नवीनतम वित्तीय और भौतिक प्रगति से अवगत करवाया।

उपायुक्त ने यूटी, जिला कैपेक्स, डीडीसी, बीडीसी और पीआरआई अनुदान आदि के तहत पीएचई क्षेत्रों की योजनाओं की भौतिक और वित्तीय प्रगति की व्यापक समीक्षा की और विभाग को निर्धारित समय सीमा के भीतर परियोजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया। 

उपायुक्त ने एक्सईएन को ठंडे मौसम को ध्यान में रखते हुए उच्च पहुंच वाले कार्यों को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया, जो काम के निष्पादन में बाधा या प्रभाव डाल सकता है।

उपायुक्त ने भूजल, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण के तहत चल रही सभी परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की और निर्धारित समय सीमा के भीतर इसे पूरा करने पर जोर दिया।उपायुक्त ने वन विभाग की मंजूरी के लिए अनुमंडलवार सर्वे करने के लिए पीएचई व वन विभाग की संयुक्त टीम गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीएफओ बसोहली और कठुआ को पंद्रह दिनों के भीतर परेशानी मुक्त सर्वेक्षण सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया। 

बैठक में एक्सईएन पीएचई विक्रम डोगरा, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण, भूजल, सिविल, मैकेनिकल के इंजीनियर और अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।