5 Dariya News

राजनाथ सिंह ने बीएसबी मैत्री सेतु रामबन का ई-उद्घाटन किया

5 Dariya News

रामबन 03-Jan-2023

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को चिनाब पर 240 फीट बेली सस्पेंशन ब्रिज यानी मैत्री सेतु के नए पुनर्निर्माण का उद्घाटन किया, इसके अलावा श्याम सेतु अरुणाचल प्रदेश से भारत के अन्य हिस्सों में निर्मित अन्य 27 बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन किया।बीएस ब्रिज साइट पर, जिला विकास परिषद, अध्यक्ष रामबन डॉ. शमशाद शान ने कमांडर, 11-सेक्टर, राष्ट्रीय राइफल्स ब्रिगेडियर की उपस्थिति में उद्घाटन पत्थर का अनावरण किया। 

इस अवसर पर उपायुक्त रामबन मुसरत इस्लाम और एसएसपी रामबन मोहित शर्मा, कमांडर 760 सीमा सड़क कार्य बल (बीआरटीएफ), अधीक्षक अभियंता (सिविल) सुनील चंद्र श्रीवास्तव, ऑफिसर कमांडिंग (कार्यकारी अभियंता) 52 आरसीसी जीआरईएफ श्री कुमार गौतम और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, प्रमुख नागरिक उपस्थित थे।

कमांडर के अनुसार, छह दशक से अधिक पुराने इस पुल का डी-लॉन्चिंग 15 सितंबर, 2022 को उपायुक्त रामबन की सिफारिश पर और सड़क संपर्क को मजबूत करने में इसके सामरिक महत्व को ध्यान में रखते हुए शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि पुल का काम 31 अक्टूबर, 2022 को 3.25 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया गया था।

उद्घाटन की गई 28 परियोजनाओं में से 4 जेएंडके यूटी में और 8 लद्दाख यूटी में हैं। इन 28 परियोजनाओं में 67 पुल, 30 सड़कें, 2 हेलीपैड, 1 कार्बन हैबिटेट या ग्रीन बिल्डिंग और 3 टेलीमेडिसिन नोड शामिल हैं।