5 Dariya News

युनाइटेड कप : कैरोलिन गार्सिया ने पेट्रा मार्टिच पर जीत से फ्रांस की उम्मीदों को जिंदा रखा

5 Dariya News

पर्थ 03-Jan-2023

डब्ल्यूटीए फाइनल्स चैंपियन कैरोलिन गार्सिया ने मंगलवार को यहां सिटी फाइनल्स में फ्रांस की आगे बढ़ने की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पेट्रा मार्टिच को 7-6 (9), 6-4 से हराया। क्रोएशिया ने डोना वेकिच और बोर्ना कॉरिच की जीत के बाद रातों-रात 2-0 की बढ़त बना ली थी, लेकिन गार्सिया मार्टिच के खिलाफ 4-1 के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड के साथ इस मुकाबले में उतरीं। 

डब्ल्यूटीए फाइनल्स चैंपियन ने इस बढ़त को इस जीत के साथ 5-1 पहुंचा दिया। उन्होंने मार्टिच को अपनी टीम के लिए मुकाबले का यहीं फैसला करने का मौका नहीं दिया। टूर पर दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के बीच पहला सेट बहुत करीब रहा। पहले 12 गेमों के माध्यम से, यह मार्टिच थीं, जिसने वापसी पर अधिक मौके बनाए, अपने बैकहैंड का शानदार इस्तेमाल किया।

गार्सिया को पहले और नौवें गेम में ब्रेकप्वाइंट बचाने के लिए अपनी बेहतरीन सर्विस की जरूरत थी। इसके विपरीत, दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद, मार्टिच ने पहले 12 गेमों में अपनी डिलीवरी से केवल चार अंक दिए थे। पहले सेट का फैसला टाई ब्रेक से हुआ। टाई-ब्रेक पूरे मैच का एक रोमांचक पल था। जोड़ी के बीच जबरदस्त टक्कर देखी गई जिसे गार्सिया ने 11-9 से जीता। 

गार्सिया को अभी भी दूसरे सेट की शुरूआत में दो और ब्रेक प्वाइंट बचाने थे, लेकिन वह उसके लिए खतरे का आखिरी क्षण था। अगले गेम में, उन्होंने मार्टिच की शून्य पर सर्विस तोड़कर उसे चारों खाने चित कर दिया। अपने कुल 33 विनर्स में से सात ऐस लगाने वाली फ्रांसीसी महिला ने अपनी सर्विस पर केवल चार और अंक दिए और मैच के अंत तक अपनी बढ़त बनाए रखी।