5 Dariya News

अरविंद केजरीवाल ने कंझावला के पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की

5 Dariya News

नई दिल्ली 03-Jan-2023

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली में कई किलोमीटर तक कार से घसीटे जाने से मरी युवती के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। मारी गई युवती की बीमार मां से बात करने के बाद केजरीवाल ने उनके इलाज का खर्च उठाने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा, "मारी गई युवती की मां से बात की है, बेटी को न्याय दिलाएंगे। बड़ा से बड़ा वकील खड़ा करेंगे। उसकी मां की तबीयत ठीक नहीं है, उनकी बीमारी का इलाज कराएंगे। पीड़ित परिवार को भविष्य में भी कोई जरूरत पड़ी तो हम पूरी करेंगे।" मुख्यमंत्री ने अभियोजन विभाग को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है कि पीड़ित परिवार को दिल्ली का सबसे अच्छा वकील मुहैया कराया जाए, ताकि पुलिस की कुछ 'कमियां' होने पर भी उन्हें दूर किया जा सके। 

इस बीच, आप ने दावा किया है कि पुलिस ने प्राथमिकी को 'कमजोर' कर दिया है और यहां तक कि प्राथमिकी दर्ज करने में 15 घंटे और पोस्टमार्टम में 36 घंटे की देरी कर दी है। आप नेता आतिशी ने आरोप लगाया, "दिल्ली के एलजी और दिल्ली पुलिस कंझावला कांड के अपराधियों को बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, क्योंकि वे भाजपा नेता हैं। 

ऐसा लगता है कि ऊपर से नीचे तक पूरा पुलिस विभाग अपराध की जघन्यता के बावजूद आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहा है।"मारी गई युवती अंजलि सिंह को रविवार को सुल्तानपुरी से बाहरी दिल्ली के कंझावला तक एक बलेनो कार से घसीटा गया, जिसमें पांच लोग सवार थे।