5 Dariya News

1 मार्च को 'इन्वेस्टर डे' आयोजित करेगी टेस्ला, नए वाहन प्लेटफॉर्म पर होगी चर्चा

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 03-Jan-2023

एलन मस्क द्वारा संचालित टेस्ला ने घोषणा की है कि वह 1 मार्च, 2023 को 'निवेशक दिवस' आयोजित करने की योजना बना रही है, जहां वह एक नए वाहन प्लेटफॉर्म पर चर्चा करेगी। कंपनी ने ट्विटर पर जानकारी साझा की जिसमें कहा गया, "हम 1 मार्च, 2023 को टेस्ला के 2023 निवेशक दिवस की मेजबानी करने की योजना बना रहे हैं।"

इसमें कहा गया, "इस कार्यक्रम को हमारे गिगाफैक्टरी टेक्सास से लाइव स्ट्रीम किया जाएगा, जिसमें हमारे संस्थागत और खुदरा निवेशकों के लिए व्यक्तिगत रूप से भाग लेने का विकल्प होगा।" कंपनी ने कहा कि उसके निवेशक अपनी सबसे उन्नत उत्पादन लाइन देखने के साथ-साथ लॉन्ग-टर्म विस्तार योजनाओं, जनरेशन 3 प्लेटफॉर्म, पूंजी आवंटन और अन्य विषयों पर अपनी नेतृत्व टीम के साथ चर्चा करने में सक्षम होंगे।

इस बीच, टेस्ला सेमी बैटरी पैक का डिजाइन लीक हो गया है और इससे पता चला है कि टेस्ला ट्रक में बड़े पैमाने पर 900 केडब्ल्यूएच (किलोवाट घंटे) के पैक को कैसे फिट करता है। इलेक्ट्रेक की रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ला ने अपने टेस्ला सेमी क्लास 8 इलेक्ट्रिक ट्रक के प्रोडक्शन वर्जन का अनावरण किया और पिछले महीने पहली इकाइयों की डिलीवरी की।

इसके अलावा, टेस्ला के सीईओ अपने निवल मूल्य से 200 अरब डॉलर खोने वाले पहले व्यक्ति बन गए। ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के बाद उनकी संपत्ति और भी कम हो गई।