5 Dariya News

नीतीश ने जनादेश का अनादर किया, बिहार में आ गया 'जंगलराज' : जेपी नड्डा

5 Dariya News

हाजीपुर 03-Jan-2023

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जदयू पर जोरदार निशाना साधते हुए कहा कि वे क्यों बदले, यह उनको मुबारक, लेकिन उन्होंने जनादेश का अनादर किया। उन्हे प्रजातांत्रिक तरीके से जवाब दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सुशासन बाबू की सरकार में शासन कौन कर रहा, पता ही नहीं चल रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज आ गया है। बिहार के पारू में वैशाली लोकसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान हमने कहा था कि अगर राजद की सरकार आयेगी तो जंगलराज आ जायेगा, लेकिन आज मैं कह सकता हूं कि जंगलराज आ गया है।

भाजपा अध्यक्ष ने अगले चुनाव में विशुद्ध भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि बिहार के लोग जो फैसला ले लेते हैं, उसे निर्णायक दौर में भी पहुंचाते हैं और अब इसका फैसला लेने का वक्त आ गया है। उन्होंने लोगों को उत्साहित करते हुए कहा कि यहां उपस्थित भीड़ ये स्पष्ट रूप से बता रही है कि बिहार बदलाव चाहता है और नई उमंग के साथ चाहता है। 

उन्होंने कहा कि जो संकल्प आपने लिया है वही भारतीय जनता पार्टी का भी है। नरेंद्र मोदी सरकार के विकास कार्यों और उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना की मार, यूक्रेन युद्ध, महंगाई से दुनिया जूझ रही है, इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने भारत को आगे बढ़ाने का काम किया। 

उन्होंने कहा कि आज कोई भी लोग मास्क नहीं पहने हैं तो यह संभव हो पाया प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता के कारण, जिस कारण 135 करोड़ जनता को 220 करोड़ डबल डोज और बूस्टर डोज का टीका देकर सुरक्षित किया गया। उन्होंने कहा कि इसी देश को टेटनस का टीका लाने में 25 साल लग गए, जापानी बुखार के उपचार में 100 साल लग गए लेकिन कोरोना का टीका नौ महीने में आ गए।

उन्होंने यूक्रेन -रूस युद्ध की चर्चा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पुतिन और जेलेंस्की से बातचीत करके यूक्रेन का युद्ध रुकवाया और एक साथ 32000 हजार विद्यार्थी को सुरक्षित निकालकर लाए। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में भारत के ही विद्यार्थी ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों के भी छात्र तिरंगा लेकर सुरक्षित वहां से निकल गए। 

तमाम विपरीत परिस्थितियों में भी भारत को बढ़ाने का काम किया है तो प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है। उन्होंने कहा कि आज हजारों करोड़ रुपये के पुल बिहार में बन रहे हैं। ये बिहार की तस्वीर और तकदीर, दोनों को बदल डालेंगे। ये सब काम शुरू हुए मोदी जी के नेतृत्व में, लेकिन अब एक समस्या है, हम ऊपर से तो 'लक्ष्मी' भेज देंगे, लेकिन अगर नीचे जंगलराज हो तो काम नहीं हो पाता। विकास थम जाता है। इससे पहले नड्डा पटना हवाई अड्डा पहुंचे, जहां उनका भाजपा के नेताओं ने जोरदार स्वागत किया।