5 Dariya News

यूनाइटेड कप : राफेल नडाल को एलेक्स डी मिनौर ने दिया झटका, ऑस्ट्रेलिया ने स्पेन के खिलाफ 1-0 की बनाई बढ़त

5 Dariya News

सिडनी 02-Jan-2023

राफेल नडाल की सीजन की खराब शुरूआत सोमवार को थोड़ी और निराशाजनक हो गई, क्योंकि स्पेनिश वर्ल्ड नंबर 2 को यूनाइटेड कप मिश्रित टीम टेनिस टूर्नामेंट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। नडाल पहले यहां स्पेन के पहले प्रारंभिक दौर के मैच में कैमरून नॉरी से हार गए थे, तीन गेम में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर से हार गए, जिससे मेजबान ने ग्रुप डी मुकाबले में 1-0 की बढ़त बना ली।

डी मिनाउर ने सोमवार को यहां शानदार प्रदर्शन करते हुए नडाल को 3-6, 6-1, 7-5 से हराया, जबकि 23 वर्षीय खिलाड़ी ने सेट-एंड-ब्रेक डाउन से वापसी करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की। दो घंटे 44 मिनट के बाद एटीपी रैंकिंग से अपने करियर की शुरूआत की। डी मिनाउर ने कहा, मुझे लगता है कि यह निश्चित रूप से मेरी सर्वश्रेष्ठ जीत में से एक है। 

यह उन उपलब्धियों में से एक है, जिसे आपने अपने करियर में सोचा है। लेकिन साथ ही, यह मेरे लिए एक बड़ी जीत है, जिसकी मुझे वास्तव में जरूरत थी।" उन्होंने कहा, यहां खेलना हमेशा एक अवास्तविक अनुभव होता है। उस कोर्ट पर मुझे मिलने वाले समर्थन को सुनना बहुत खास है। 

दोस्तों और परिवार के सामने खेलने के लिए यह मेरा पसंदीदा कोर्ट है। मेरे पास है इतनी सारी शानदार यादें, और मैं इसमें एक और जोड़ने में सक्षम हूं।" एक रोमांचक मुकाबले में, डी मिनाउर ने अपने घरेलू समर्थकों को खुश करने के लिए भरपूर धैर्य और गुणवत्ता दिखाई। 

वल्र्ड नंबर 24 टेनिस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाते हुए नडाल को हरा दिया। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने नडाल के खिलाफ अपनी एटीपी हेड-टू-हेड श्रृंखला में 1-3 से सुधार किया। डी मिनाउर सीजन के अपने शुरूआती मैच में ब्रिटेन के कैमरून नॉरी से हार गए थे। उन्होंने अब अपने करियर में आठ शीर्ष 10 जीत अर्जित की हैं।

नडाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर सफलता का स्वाद चखा था। मेलबर्न में एटीपी 250 खिताब जीतकर अपनी दूसरी ऑस्ट्रेलियन ओपन ट्रॉफी जीती थी। हालांकि, वह अभी भी नए सीजन की अपनी पहली जीत की तलाश कर रहे हैं। मैडिसन इंगलिस ग्रुप डी टाई में ऑस्ट्रेलिया की बढ़त को दोगुना करने का लक्ष्य रखेंगी, जब वह सिडनी में दिन के आखिरी मैच में नूरिया पारिजस डियाज से भिड़ेंगी।